यहां मालिक की आख़िरी इच्छा पूरी करने के लिए कुत्ते ने दी जान, लेकिन...'
यहां मालिक की आख़िरी इच्छा पूरी करने के लिए कुत्ते ने दी जान, लेकिन...'
Share:

आप सभी ने अक्सर पुरानी फिल्मों में यह देखा होगा कि फांसी देने से पहले अपराधी से उसकी अंतिम इच्छा जरूर पूछी जाती थी और जब अपराधी इच्छा बताता तो उसकी आखिरी ख्वाहिश भी पूरी कर दी जाती थी और ऐसे ही पहले के समय में जब लोग मरते थे तो उनके इच्छानुसार जरुरत का सामान उनके साथ ही खत्म कर दिया जाता था.  लेकिन दूसरी ओर अब आप यह सोच रहे होंगे कि हम आपको यह सब कुछ आखिर क्यों बता रहे हैं. 

दरअसल, अब एक नया इसी तरह का मामला यूनाइटेड स्टेट्स के वर्जिनिया से सामने आया है जहां आपको मौत, जिंदगी, जिद और इच्छाओं का कॉकटेल देखने को मिलता है. यहां पर एक महिला द्वारा ऐसी अंतिम इच्छा जताई गई कि उसकी ख्वाहिश पूरी करने के लिए दूसरे की जिंदगी तक खत्म करनी पड़ गई. 

बता दें वर्जिनिया में एक महिला के पास एमा नाम का कुत्ता था और दोनों अच्छे से गुजर-बसर भी कर रहे थे, लेकिन इस दौरान महिला की मौत हुई तो उसने अपनी आखिरी इच्छा जताई थी कि उसके साथ उसके कुत्ते को भी दफना दिया जाए और फिर ऐसा हुआ भी. बाद में पशु प्रेमी संस्थाओं ने कुत्ते के अधिकार की लड़ाई लड़ी और उनका यह भी कहना था कि जब कुत्ता स्वस्थ जी रहा है तो इस महिला के साथ दफनाने के लिए क्यों मारना चाहिए. लेकिन  वर्जीनिया का कानून बिल्कुल अलग है और यहां पर कुत्ते के मालिक के साथ कुत्ते को भी दफनाया जा सकता है. अतः अंत में ऐसा हुआ भी. 

अनोखा मंदिर, जहां की जाती है व्हेल मछली की पूजा

यहां पाया गया दो मुंहा सांप जो बेचा जा रहा था करोड़ों में..

VIDEO : 20 साल पुरानी ऐश्वर्या की यादें ताजा कर देगी ये लडकियां, देखें धमाकेदार डांस

लोग कुत्ते-बिल्ली पालते हैं, लेकिन इस शख्स ने पाल रखा है शेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -