महिला के शरीर से निकली 75 ग्राम की 838 पथरियां
महिला के शरीर से निकली 75 ग्राम की 838 पथरियां
Share:

नई दिल्ली : आमतौर पर कम पानी पीने या अन्य कारणों से पथरी का रोग हो जाता हैं जिसमें रोगी असहनीय पेट दर्द से परेशान होता हैं. रोग के निदान के लिए ऑपरेशन कर पेट में जमा धूल के कण जो एकत्रित होकर पत्थर का रुप ले लेते हैं, को निकाल दिया जाता हैं. जिनका आकार कुछ सेमी का ही होता हैं. लेकिन जिस खबर को हम आपको बता रहे हैं उसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि शालीमारबाग के एक निजी अस्पताल में एक महिला के पित्ताशय की थैली में सैकड़ाें की संख्या में पथरी निकली हैं.

इस बारे में अस्पताल प्रशासन का दावा है कि महिला की पित्त की थैली में से 838 पथरी निकाली गई हैं, इन पथरियों को कुल वजन करीब 75 ग्राम है. मिली जानकारी के अनुसार पुष्पा नाम की रोगी पहले पेट में जबरदस्त दर्द, मितली महसूस होने और बार-बार बुखार आने की शिकायत से परेशान थी. इसके इलाज के लिए वह निजी अस्पताल पहुंची थी.

बता दें कि प्रारंभिक जाँच में चिकित्सकों ने पित्ताशय के कैंसर की शंका जाहिर की थी. लेकिन ऑपरेशन जब बाद में इस पीड़ित महिला पुष्पा का ऑपरेशन किया गया तो पित्त की थैली में से छोटी-छोटी सैकड़ों पथरी निकली.. फ़िलहाल महिला स्वास्थ्य लाभ ले रही हैं.

 यह भी पढ़ें 

अपेंडिक्स में फायदेमंद है छाछ और कला नमक

कोल्ड ड्रिंक भी बन सकती है स्तन कैंसर का कारन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -