फ्रैक्चर दाएं पैर में था, डॉक्टरों ने बाएं पैर का किया ऑपरेशन
फ्रैक्चर दाएं पैर में था, डॉक्टरों ने बाएं पैर का किया ऑपरेशन
Share:

नई दिल्ली : डॉक्टरों की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। मामला दिल्ली के शालीमार बाग स्थित फोर्टिस अस्पताल का है। अस्पताल में मरीज के दाहिने पैर की जगह बाएं पैर का ऑपरेशन कर दिया गया। दरअसल मरीज को दाहिने पैर में फ्रैक्चर था और डॉक्टरों की लापरवाही से बाएं पैर का इलाज हो गया। पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराने गए परिजनों की रपट भी पुलिस ने दर्ज नहीं की। डॉक्टरों की कमेटी अब इस मामले में जांच करेगी। कैमरा पर अस्पताल का कोई अधिकारी बोलने को भी तैयार नहीं है।

हांलाकि फोर्टिस ग्रुप ऑफ कंपनीज ने मेल के जरिए गलती मानकर कार्रवाई करने की बात कही है। अस्पताल ने अपने 5 स्टाफ को बर्खास्त भी कर दिया है। दिल्ली के ही रहने वाले रवि राय की 19 जून को सीढ़ियों से फिसलने के कारण पांव में फ्रैक्चर आ गया था। वो फोर्टिस अस्पताल गए। अस्पताल का 1 लाख का बिल मेडीक्लेम के जरिए भरा जाना था।

सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऑपरेशन तो हुई लेकिन गलत पैर की। डॉक्टरों ने गलत पैर में ऑपरेशऩ तो किया ही साथ ही पैर में स्क्रू भी डाल दिया। रवि के परिजनों ने बताया कि अस्पताल ने अपनी गलती मानते हुए दूसरे पैर का ऑपरेशन करने को कहा है, लेकिन रवि के परिजन इस हादसे डर गए, इसलिए बेटे को वो दूसरे अस्पताल में ऑपरेशऩ के लिए ले गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -