डॉक्टर ने कराया पत्नी का भ्रूण परीक्षण, फेसबुक पर अपलोड की फोटो
डॉक्टर ने कराया पत्नी का भ्रूण परीक्षण, फेसबुक पर अपलोड की फोटो
Share:

लखनऊ. सरकार भले ही भ्रूण परीक्षण के सख्त खिलाफ हो और इसको गैर-कानूनी कृत्य बताए और इनके लिए नए नए नियम लागु कर दे, लेकिन जब डॉक्टर ही इस अपराधिक कृत्य को सार्वजिनक करे तो बवाल होना तो लाजमी है. ऐसा ही कुछ हुआ जौनपुर में जहां एक डाक्टर ने अपनी पत्नी की सोनोग्राफी कराने के बाद रिपोर्ट को फेसबुक पर अपलोड कर पुत्र होने की बात कही. डॉक्टर के द्वारा किये गए इस गैरकानूनी कृत्य को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी काफी गंभीरता से लिया है. और माना तो यह जा रहा है कि इस डॉक्टर के खिलाफ अब जल्द से जल्द कारवाही की जाएगी.

दरअसल जौनपुर में पिता बनने की ख़ुशी में एक डाक्टर ने पत्नी की सोनोग्राफी करा फेसबुक पर अपलोड कर खुले आम यह दावा कर दिया है कि वह एक बेटे का बाप बनने वाला है. इसके बाद आइआरआइए ने इस बात की शिकायत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से की है. जौनपुर के डा.अंशुमान उपाध्याय ने 9 सितंबर को फेसबुक पर एक पोस्ट किया कि 18 फरवरी 2016 को वह एक बेटे का पिता बनने वाला है. उन्होंने अपने साथ भ्रूण की फोटो भी पोस्ट की है.

साथ ही उसने उसने मडिय़ाहूं के बर्राह में अपने एक हास्पिटल का भी जिक्र इस पोस्ट में किया है. आइआरआइए के प्रेसीडेंट जिग्नेश ठक्कर का मानना है कि एक डाक्टर का ऐसा गैरकानूनी कार्य करना बिलकुल भी ठीक नहीं है. इसके लिए न सिर्फ डाक्टर बल्कि परीक्षण करने वाले के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. सीएमओ डा. दिनेश यादव ने भी बताया कि स्वास्थ्य निदेशालय लखनऊ ने कहा की डाक्टर की तलाश की जा रही है. उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -