डॉक्टर की लापरवाही से टला मरीज़ का ऑपरेशन
डॉक्टर की लापरवाही से टला मरीज़ का ऑपरेशन
Share:

पटना. पीएमसीएच में ऑपरेशन के लिए आये मरीज़ को ऑपरेशन टेबल पर लेटाने के बाद डॉक्टर ने एनेस्थीसिया देने से मना कर दिया. जिसके कारण उसका ऑपरेशन टालना पडा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरा जिले के रहने वाले विश्वनाथ राम का प्रोस्टेट बढ़ा हुआ था. डॉक्टरों ने उनका ऑपरेशन पांच दिसंबर यानी मंगलवार को करना तय किया. इसके तहत किडनी ट्रांसप्लांट यूनिट के ओटी में विश्वनाथ राम को ऑपरेशन टेबल पर लेटा दिया गया. किडनी ट्रांसप्लांट यूनिट के डॉ अशोक कुमार सिंह व उनकी टीम ऑपरेशन के लिए तैयार हो गयी. लेकिन एनेस्थीसिया के डॉक्टर ने मरीज़ को बेहोंश करने से मना कर दिया. इस कारण वहां मौजूद डॉक्टर भी परेशान हो गए, और ऑपरेशन टालना पडा.

ऑपरेशन टीम के डॉक्टरों ने बताया कि मरीज आईजीआईएमएस से रेफर था, जहां के डॉक्टरों ने पर्ची पर ऑपरेशन से पहले हृदय रोग के डॉक्टर को रहना जरूरी बताया था. ऑपरेशन के समय ओटी में हृदय रोग के डॉक्टर नहीं आए, यही वजह है कि डॉक्टर ने एनेस्थीसिया देने से इंकार कर दिया और ऑपरेशन टालना पड़ा. इसके बाद मरीज को दो घंटे ओटी टेबल पर सर्जरी के लिए इंतजार करना पड़ा. हालांकि अब सर्जरी के बाद मरीज को परेशानी नहीं है, वह पूरी तरह से ठीक हो जायेगा.  

एयर इंडिया को किंगफिशर नहीं बनाना चाहते राजू

फिक्की की एजीएम का शुभारम्भ करेंगे पीएम

ड्राइवर की सूझ-बूझ से बची प्रेमी जोड़े की जिंदगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -