बरक्कत पाना चाहते है तो कर लें थोड़ा ये काम
बरक्कत पाना चाहते है तो कर लें थोड़ा ये काम
Share:

पारिवारिक सदस्यों की भरपूर कमाई के बाद भी घर में धन की कमी महशूश होती है, कड़ी मेहनत के बावजूद भी पैसा घर में नहीं टिक पाता है तो इसका मतलब आपके घर में बरक्कत नहीं हो रही है, और जब घर में बरक्कत नहीं होती है तो मनुष्य की चिंताएं और बढ़ जाती है, ऐसे में मनुष्य की चिंता बहुत हानिकारक हो सकती है वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन चिंताओं से मुक्ति पाने का उपाय बताया गया है इन उपायों को करने के बाद आपके घर में पैसे की तंगी कभी नही आएगी-

1. मिटटी का छोटा सा घड़ा या सुराही को पानी से भर कर घर की उत्तर दिशा में रखने से पैसो की तंगी नहीं होती है लेकिन ध्यान रहे की ये मिटटी के बर्तन को कभी खाली नहीं होने दें.

2. घर के मुख्य द्वार पर माता लक्ष्मी और धन कुबेर या फिर स्वास्तिक का चिन्ह लगाएं, ऐसा करने से घर में धन हमेशा बना रहता है,

3. घर के उस स्थान पर जहां घर के सदस्यों का ज्यादा समय बीतता हो उस स्थान पर चांदी, पीतल या ताम्बे का पिरामिड रखने से आय के साधनों में बढ़ोत्तरी होती है.

4. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के मुख्य द्वार पर कुमकुम, सिंदूर, या रंगोली से स्वास्तिक का चिन्ह बनाना चाहिए, ऐसा करना शुभ माना गया है.

5. अगर आप अपने घर के सामने स्वास्तिक का चिन्ह बनांते हो तो रोज़ सुबह शाम उसकी पूजा करना चाहिए, स्वास्तिक के ऊपर चावल की एक ढेरी बनाए और एक-एक सुपारी पर कालवा बंधकर उसको ढेरी के ऊपर रख दें, ऐसा करने से धन की कभी कमी नहीं होगी.

 

हनुमान जी के ये उपाय दिलाएंगे आपके बच्चे को बुरी नज़र से छुटकारा

जानिये अपने विशेष सवाल का जावाब इस लेख के माध्यम से

घर में लगे पौधे से भी होता है वास्तु दोष उत्पन्न

भोजन करने से पहले इन बातो का रखे ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -