मीडिया एक्सपर्ट बनना चाहते है तो यहां से करें पढाई
मीडिया एक्सपर्ट बनना चाहते है तो यहां से करें पढाई
Share:

आज के इस दौर में आपके पास करियर बनाने के तो बहुत से रास्ते उपलब्ध है. यदि आप सोच विचार कर साथ ही साथ अपनी लग्नशीलसता, रूचि के चलते विषय का चुनाव करते है. तो पाते है की आपने कम समय में बहुत कुछ अच्छा कर दिखाया और परिणाम भी अच्छा आया.

इसी के चलते हम आपके लिए मीडिया क्षेत्र की बात करें तो मीडिया संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ जर्नलिज्म एंड न्यू मीडिया, बंगलुरु ने प्रिंट, ब्रॉडकास्ट और ऑनलाइन/मल्टीमीडिया में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन सभी प्रोग्राम्स के लिए आवेदन 1 दिसंबर 2016 से शुरू हो चुके हैं.आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जून 2017 है. इन प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए आवेदकों को एप्टीट्यूड टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू भी देना होगा.

क्या है योग्यता
संस्थान के पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम में प्रवेश पाने के लिए आवेदकों के पास किसी भी सब्जेक्ट में स्नातक की डिग्री होनी अनिवार्य है.इसके अलावा अपने स्नातक के अंतिम साल की परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहे आवेदक या जो इस साल अपना स्नातक पूरा कर लेंगे, वे स्टूडेंट्स भी इन प्रोग्राम्स के लिए आवेदन कर सकते हैं.
इन प्रोग्राम्स के लिए तय समय सीमा से पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2017 है। ऐसा करने पर 10 हजार रुपये की छूट दी जाएगी.आवेदन की सामान्य समय सीमा 10 जून 2017 है.सत्र की शुरुआत 10 जुलाई 2017 है.

कैसे होगा चयन
आवेदन फॉर्म भरने के बाद योग्य आवेदकों को ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट देना होगा. इस टेस्ट में सफल होने वाले आवेदकों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू में चुने गए आवेदकों को संस्थान के प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाएगा. इन प्रोग्राम्स में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया जाता है. स्टूडेंट्स का चयन मेरिट के आधार पर होता है. प्रवेश के लिए कोई उम्र सीमा नहीं है.

एक ऐप के जरिए अब होगा एजुकेशन से जुड़ी हर समस्या का समाधान

मास कम्यूनिकेशन एंड रिसर्च सेंटर में करियर का एक बेहतर ऑप्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -