Share:
क्या आप जानते है कौन है PM मोदी का डिजाइनर? जिसके कारण हमेशा ट्रेंडिंग होता है उनका लुक
क्या आप जानते है कौन है PM मोदी का डिजाइनर? जिसके कारण हमेशा ट्रेंडिंग होता है उनका लुक

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी अपने बेहतरीन राजनीति के साथ-साथ अपने शानदार व्यक्तित्व के लिए भी जाने जाते है। विश्व भर में भारत को अलग पहचान दिलाने के प्रयास के बारे में वह हमेशा बताते है। किन्तु, विषय यह है कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी क्या सिर्फ अपने कुशल राजनीति के कारण जाने जाते है। प्रधानमंत्री मोदी का ड्रेसिंग सेंस इतना शानदार है यह रातों-रात ट्रेंडिंग हो जाता है। आमतौर पर कुर्ता-पैजामा और हाफ-कोर्ट पहनने वाले प्रधानमंत्री मोदी कई खास अवसर पर अलग लुक में दिखाई दिए है। यह कहना गलत नहीं होगा कि प्रधानमंत्री मोदी आज भारत के सबसे स्टाइलिश राजनेताओं में से एक हैं।

2014 में, अपने एक इंटरव्यू के चलते, दर्शकों में से एक जिज्ञासु महिला ने प्रधानमंत्री मोदी के फैशन सेंस से प्रभावित होकर उनसे पूछा कि उनका डिजाइनर कौन है। सवाल सुनकर खुश हुए पीएम ने यह कहकर जवाब दिया कि उनकी शैली की समझ ईश्वर प्रदत्त है तथा उन्हें अच्छे कपड़े पहनना और साफ-सुथरा रहना पसंद है। प्रधानमंत्री मोदी के ट्रेडमार्क आधी बाजू का कुर्ता तथा टाइट फिट चूड़ीदार पायजामा ने बहुत ध्यान खींचा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि उनका कोई फैशन डिजाइनर नहीं है तथा वह अपने कपड़े स्वयं चुनते हैं। चाहे वह रेशम के कुर्ते हों या करीने से इस्त्री किए गए खादी के कुर्ते हों, प्रधानमंत्री मोदी भारतीय राजनीतिक फैशन गेम को दूसरे स्तर पर ले जाने में सरल रहे हैं।

पीएम मोदी को अपने कपड़ों को सजाना भी बहुत पसंद है। भारत में सर्दियों के चलते और साथ ही अपनी विदेशी यात्राओं के चलते उन्हें जो पारंपरिक शॉल ले जाते देखा गया, उसकी बहुत चर्चा हुई। एक मौके पर, उन्होंने अपने नाम के पहले अक्षर "एनएम" के साथ अनुकूलित शॉल पहनने के लिए सुर्खियाँ बटोरी थीं। नरेंद्र मोदी को मौके के हिसाब से कपड़े पहनना पसंद है। जहां वह जिस प्रदेश में जाते हैं, वहां के स्थानीय लोगों द्वारा उपहार में दिए गए पारंपरिक हेड गियर पहने हुए अक्सर देखे जाते हैं, वहीं वह पश्चिमी टोपी भी बहुत उत्साह के साथ पहनते हैं। हमने उन्हें देश का पीएम बनने से बहुत पहले से ही टेक्सन टोपी पहने देखा है।

नरेंद्र मोदी आमतौर पर सफेद कुर्ता पहनते हैं, जिसमें अक्सर खादी का इस्तेमाल किया जाता है। उनकी कुर्ता अक्सर हरा या अन्य विविध रंगों के टिप्पणियों तथा डिज़ाइन के साथ होती है। किन्तु, इन फोटोज में प्रधानमंत्री मोदी का अलग ही लुक सामने आता है। कुछ बार, प्रधानमंत्री मोदी एक पारंपरिक गुजराती सफा (टर्बन) भी पहनते हैं, जो उनके प्रादेशिक संबंधों का प्रतीक होता है। वे सामान्य रूप से साधारण और आरामदायक जूते पहनते हैं, जो उनके व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को प्रमोट करते हैं। पीएम मोदी का पहनावा सामाजिक एवं सांस्कृतिक मूल्यों का पालन करता है तथा उनके व्यक्तिगत स्टाइल को उनकी भारतीय पहचान का हिस्सा माना जाता है।

'संसद के विशेष सत्र में सभी उपस्थित रहें..', भाजपा ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप, क्या कुछ बड़ा होने वाला है ?

आमजन को सरकार का बड़ा तोहफा, अब 3 सालों तक फ्री मिलेगा LPG कनेक्शन

'सर्वे में मिले हिन्दू धर्म से जुड़े सबूतों को जमा करो..', ज्ञानवापी मामले में ASI को कोर्ट का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -