क्या आप जानते है कहाँ है सांता का गांव और कैसे पहुंच सकेंगे वहां? यहाँ जानिए
क्या आप जानते है कहाँ है सांता का गांव और कैसे पहुंच सकेंगे वहां? यहाँ जानिए
Share:

क्रिसमस का त्योहारी सीजन नजदीक आने के साथ, सोमवार, 25 दिसंबर को इस खुशी के अवसर के वैश्विक उत्सव की उम्मीदें बढ़ रही हैं। क्रिसमस से पहले आने वाले सप्ताहों में बाजार सांता क्लॉज़-थीम वाली वस्तुओं से सजे होते हैं, जिससे उत्साह का माहौल बन जाता है, खासकर बच्चों के लिए जो सांता के आगमन और उसके उपहारों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। हालाँकि कई लोगों ने टेलीविजन या कहानियों के माध्यम से सांता क्लॉज़ को देखा या सुना है, क्या आप जानते हैं कि सांता क्लॉज़ वास्तव में मौजूद हैं और एक गाँव में रहते हैं? आइए मनमोहक सांता क्लॉज़ गांव का आभासी दौरा करें।

सांता क्लॉज़ गाँव कहाँ है?
सांता क्लॉज़ विलेज फिनलैंड के रोवनेमी में स्थित है। प्राचीन किंवदंतियों के अनुसार, सांता क्लॉज़ का जन्म 270 ईस्वी के आसपास रोवनेमी में हुआ था। सांता का निवास एक जादुई जगह है, जो पूरे साल बर्फ से ढका रहता है, और परिदृश्य में लकड़ी के कॉटेज बने रहते हैं। यहां, सांता क्रिसमस की तैयारी के लिए दुनिया भर के बच्चों के लिए उपहार पैक करने में अपना दिन बिताता है।

रोवनेमी में क्रिसमस समारोह:
यह गाँव सांता की कार्यशाला के रूप में कार्य करता है, और यहाँ तक कि उसका एक आधिकारिक कार्यालय भी है जहाँ वह बच्चों के लिए उपहार पैक करने में व्यस्त रहता है। दिलचस्प बात यह है कि रोवानीमी 23 दिसंबर को अपना क्रिसमस समारोह शुरू करता है। उत्सव की शुरुआत "सांता अपने रास्ते पर है" नामक कार्यक्रम से होती है, जो गांव में क्रिसमस की खुशी की शुरुआत का प्रतीक है। सांता की आधिकारिक वेबसाइट अनुभव में प्रामाणिकता का स्पर्श जोड़ती है, जिससे आगंतुकों को वस्तुतः सांता क्लॉज़ की उत्सव की भावना से जुड़ने की अनुमति मिलती है।

सांता के गाँव तक कैसे पहुँचें:
सांता क्लॉज़ विलेज की यात्रा शुरू करने के लिए, आपका पहला गंतव्य रोवनेमी शहर है। आप हेलसिंकी से उड़ान लेकर रोवनेमी पहुंच सकते हैं। एक बार रोवनेमी में, सांता एक्सप्रेस आपको लैपलैंड तक ले जाने के लिए उपलब्ध है, जहां सांता का गांव आपका इंतजार कर रहा है। सुविधाजनक रूप से, यात्रा पूरी करने के लिए लैपलैंड से ट्रेनें आसानी से उपलब्ध हैं।

अंत में, फ़िनलैंड के रोवनेमी में सांता क्लॉज़ विलेज एक जादुई जगह है जहाँ क्रिसमस की भावना साल भर जीवंत रहती है। जैसे-जैसे क्रिसमस नजदीक आता है, गांव में प्रत्याशा और उत्साह तेज हो जाता है, जिससे यह उत्सव और मनमोहक अनुभव चाहने वालों के लिए एक आदर्श स्थान बन जाता है। इसलिए, यदि आपने कभी सांता क्लॉज़ से व्यक्तिगत रूप से मिलने का सपना देखा है, तो रोवनेमी की यात्रा करने पर विचार करें, जहां क्रिसमस का जादू हर बर्फ के टुकड़े और टिमटिमाती रोशनी में आपका इंतजार कर रहा है।

जानिए गुड़ पाउडर लेने के फायदे, एक दिन में कितना लेंगे तो शुगर रहेगी कंट्रोल

सर्दियों में दही खाएं: अगर आप सर्दियों में हर रोज दही खाते हैं, तो इसका शरीर पर कुछ न कुछ असर पड़ेगा जरूर!

वजन कम करने के लिए मान रहे हैं कीटो डाइट तो हो जाएं सावधान, इसके भी हैं खतरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -