क्या आपके मुँह से भी शराब पीने के बाद आती है दुर्गंध? तो अपनाएं ये उपाय मिलेगा छुटकारा
क्या आपके मुँह से भी शराब पीने के बाद आती है दुर्गंध? तो अपनाएं ये उपाय मिलेगा छुटकारा
Share:

क्या आपके भी मुँह से ड्रिंक करने के अगले दिन भी सुबह उठने पर बदबू आती है? तो आज हम आपको इस बदबू से छुटकारा पाने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे है। आम तौर पर इस बदबू को दूर करने के लिए चूइंग गम, मिंट टॉफी या पुदीन हरा की गोली खाने की सलाह दी जाती रही है। वहीं, कुछ लोग तो इस दुर्गंध का रामबाण इलाज करने का दावा करते हुए एक से बढ़कर एक सुझाव देते हैं। बड़ा प्रश्न ये है कि क्या कोई भी ऐसी चीज मौजूद है, जिसके माध्यम से शराब की बदबू को पूरी तरह खत्म करना संभव है? आइये आपको बताते है इस बदबू से छुटकारा पाने का आसान उपाय... 

सबसे सही तरीका तो यही है कि एल्कॉहलिक ड्रिंक्स से दूर ही रहें। वहीं, यदि पीनी भी हो तो बहुत सीमित मात्रा में पीएं। 1 घंटे में एक ड्रिंक पीएं तथा बीच-बीच में खूब पानी भी जिससे डिहाईड्रेशन के शिकार न हों। अधिक पानी पीने से एल्कॉहल यूरीन के माध्यम से शरीर से बाहर आ जाएगा। यदि संभव हो तथा शराब की दुर्गंध से तात्कालिक राहत पाने के लिए नहा लीजिए। 

दरअसल, शराब की बदबू पसीने से लेकर हमारे सांसों तक से आती है। इसलिए अच्छे से नहाना एवं एक तेज बॉडी स्प्रे उपयोग करना बहुत मददगार साबित हो सकता है। इसके अतिरिक्त, एक बढ़िया टूथपेस्ट से ब्रश करने और माउथवॉश से कुल्ला से भी दुर्गंध का प्रभाव कम किया जा सकता है। कई प्रकार के शराब के मिक्सचर या कॉकटेल आदि पीने से भी बचना चाहिए। दरअसल, शराब में मिले सोडा, जूस या सिरप में शुगर होता है। शराब में घुली चीनी की यह अतिरिक्त मात्रा भी दुर्गंध को बढ़ाती है। 

टैटू बनवाने के बाद गलती से भी ना करें रक्तदान, हो जाएगी ये बीमारी

ऐलोपैथी चिकित्सा महाविद्यालयों में वैदिक मंत्रोच्‍चार के साथ हुई भगवान धनवंतरि की पूजा

तेजी से फ़ैल रहा है डेंगू, जानिए लक्षण और कैसे करें बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -