क्या आपके भी स्मार्टफोन में जम गई है गंदगी तो ीोस तरह कर सकते है साफ़
क्या आपके भी स्मार्टफोन में जम गई है गंदगी तो ीोस तरह कर सकते है साफ़
Share:

स्मार्टफोन के स्पीकर्स बहुत डेलीगेट होते हैं और सेंसिटिव भी होते हैं और यदि इनके साथ लापरवाही बरती जाए तो ऑडियो एक्सपीरियंस खराब हो हो सकता है और आपको मूवी देखने और स्मार्टफोन पर गाने सुनने में मजा नहीं आने वाला है. स्मार्टफोन की स्पीड की अधिकतर समस्या सिर्फ इस वजह से होती है क्योंकि इसमें जरूरत से अधिक गंदगी जमा हो जाती है और आप इसे साफ नहीं कर पाते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन में वर्षों से जमा हो चुकी गंदगी को मिनटों में BAHAR भी कर सकते है. खास बात तो यह है कि जिन ट्रिक्स के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे आपके स्मार्टफोन स्पीकर को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता है उल्टा इसके  अंदर तक जमा हुई गंदगी बाहर आ जाती है और आपको इसे किसी स्माटफोन रिपेयर शॉप पर नहीं ले जाना पड़ता है जिससे आप के हजारों रुपए बच जाते है. यदि आपके स्मार्टफोन के स्पीकर से भी अच्छा एक्सपीरियंस नहीं मिल रहा है तो आप भी इन ट्रिक्स को आजमा सकते हैं और अच्छे रिजल्ट्स पा सकते हैं.

थिनर का करें इस्तेमाल: बता दें कि स्मार्टफोन स्पीकर को साफ करने के लिए आप घर पर रखे हुए थिनर का उपयोग कर सकते हैं जो न सिर्फ तेजी से गंदगी को बाहर निकाल देता है बल्कि यह स्मार्टफोन के स्पीकर में वाटर एंड डैमेज भी नहीं कर सकता जिसकी बदौलत आपके स्मार्टफोन के स्पीकर बेहतरीन तरीके से काम करने लगते हैं.

टूथपिक की ले सकते हैं मदद: हर घर में टूथपिक का उपयोग किया जाता है और आप इनका इस्तेमाल करके स्मार्टफोन के स्पीकर्स को भी सावधानी से साफ कर सकते हैं. टूथपिक आगे की तरफ से नुकीले होते हैं ऐसे में अगर गंदगी बाहर की तरफ नजर आती है और आप स्पीकर को साफ करना चाहते हैं तो इनका इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिनी वेक्यूम क्लीनर का कर सकते हैं इस्तेमाल: आजकल मार्केट में पोर्टेबल वेक्यूम क्लीनर आ चुके हैं जो गंदगी साफ करने के काम आते हैं और आप इन से अपने डिवाइसेज को अच्छी तरह से क्लीन कर पाएंगे. यदि आप स्मार्टफोन चला रहे हैं और आपको इसके स्पीकर में जमीनी गंदगी निकालनी है तो आप इनका इस्तेमाल कुछ  वक़्त के लिए कर सकते हैं.

क्वांटम सहयोग: भारतीय नौसेना ने रमन अनुसंधान संस्थान के साथ हाथ मिलाया

20 अप्रैल तक हट जाएगा यूजर्स के पास से ट्विटर का ब्लू टिक: ELON MUSK

अब व्हाट्सप्प के कम्पैनियन मोड से कनेक्ट होंगे एक अकॉउंट से अनेक अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स