20 अप्रैल तक हट जाएगा यूजर्स के पास से ट्विटर का ब्लू टिक: ELON MUSK
20 अप्रैल तक हट जाएगा यूजर्स के पास से ट्विटर का ब्लू टिक: ELON MUSK
Share:

एलन मस्क ने जब से ट्विटर का अधिग्रहण किया है तब से उन्होंने कई बार परिवर्तन करके आश्चर्यचकित कर डाला है। हाल ही में उन्होंने ट्विटर का लोगो बदलकर कुत्ते का लगा दिया था। वहीं अब खबर है कि ट्विटर का एक्स कॉर्प नाम की कंपनी में विलय  हो चुका है। यह बात कितनी सच है उसके लिए एलन मस्क के आधिकारिक बयान की प्रतीक्षा की जा रही है लेकिन एलन मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट किया इसमें उन्होंने सिर्फ 'X' लिखा। जिसके उपरांत अटकलों का बाजार गर्म है।

ट्विटर के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसी से जुड़े एक केस में 4 अप्रैल को कानूनी कागजात में इस बात की पुष्टि हुई कि ट्विटर 'अब मौजूद नहीं है और एक्स कॉर्प नामक एक इकाई के साथ जिसके विलय कर दिया गया है। लेकिन यूजर्स इस बात से भ्रमित हैं कि एक्स कॉर्प क्या है, वहीं ट्विटर के CEO एलोन मस्क ने भी इससे जुड़ी कोई आधिकारिक एलान अब अटक नहीं किया गया है।

एलन मस्क की कंपनी है एक्स कॉर्प- खबरों का कहना है कि, एक्स कॉर्प खुद एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी है। इसका व्यवसाय का मुख्य आधार सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में है। इसी के साथ एलन मस्क ने ट्विटर का विलय कर दिया है। ऐसे में मस्क का  'X' शब्द वाला ट्वीट इसी बात का इशारा हो सकता है। 

एलन मस्क कुछ न कुछ अलग करने के लिए जाने जाते हैं। एलन मस्क ने एक पोडकास्ट में बात करने के बीच बोला था कि अमेरिका को एक सुपर APP की आवश्यकता है जो चीन के वीचैट को कड़ी टक्कर दे सके और उससे बहुत व्यापक सुविधाओं वाला हो। इसी के उपरांत से एवरीथिंग एप की बात सामने आई थी।  ELON MUSK के ट्वीट को तीन करोड़ से अधिक बार देखा गया और 14,8000 से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है। लोग अपना अपना अंदाजा लगाकर ट्वीट कर रहे हैं। इसी तरह अलग अलग यूजर्स अलग-अलग ट्वीट भी करने में लगे हुए है।

इस दिन हट जाएगा ब्लू टिक: ट्विटर पर सत्यापित खातों पर लगा ब्लू टिक अब और दिन तक लोगों की प्रोफाइल पर दिख जाएगा। इस बात की जानकारी खुद एलन मस्क ने दी है। उन्होंने सत्यापित ट्विटर खातों के लिए ब्लू टिक की सीमा तय कर दी है।  उन्होंने ट्विटर पर कहा कि ब्लू टिक हटाने की अंतिम तिथि 4/20 है। इसका मतलब है कि यदि आपके पास ट्विटर पर नीले टिक के साथ सत्यापित खाता है, तो आपको चेकमार्क यानि ब्लू टिक के लिए भुगतान करना पड़ेगा। इसके बाद केवल वो लोग ही ब्लू टिक चेकमार्क रखेंगे, जो ट्विटर ब्लू के सदस्य हो सकते है।

अब व्हाट्सप्प के कम्पैनियन मोड से कनेक्ट होंगे एक अकॉउंट से अनेक अकाउंट

नासा ने ली स्पेस से एक आकर्षक "जेलीफिश आकाशगंगा" की तस्वीर

जल्द ही CHATGPT को टक्कर देने के लिए चीन चलेगा अपना बड़ा दांव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -