अब व्हाट्सप्प के कम्पैनियन मोड से कनेक्ट होंगे एक अकॉउंट से अनेक अकाउंट
अब व्हाट्सप्प के कम्पैनियन मोड से कनेक्ट होंगे एक अकॉउंट से अनेक अकाउंट
Share:

व्हाट्सप्प के लिए कंपैनियन मोड आपको अपने मौजूदा खाते से अधिक डिवाइस कनेक्ट करने देगा. हालांकि, नया फ़ंक्शन वर्तमान में एंड्रॉइड बीटा चैनल तक ही सीमित है। एक बार जब आप एक द्वितीयक डिवाइस कनेक्ट कर लेते हैं, तो आप उस डिवाइस से अपने व्हाट्सएप चैट और हिस्ट्री तक पहुंच सकते हैं, भले ही आपका प्राथमिक स्मार्टफोन ऑनलाइन न हो। व्हाट्सएप के लिए कम्पैनियन मोड सुविधा निश्चित रूप से उपयोगकर्ता अनुभव में काफी सुधार करेगी। मेटा के स्वामित्व वाले ऐप ने कथित तौर पर पिछले साल नवंबर में इस फीचर पर काम करना शुरू कर दिया था और अब कथित तौर पर बीटा चैनल पर इसका परीक्षण कर रहा है। उपयोगकर्ता पहले से ही टेलीग्राम जैसे ऐप का उपयोग करके कई उपकरणों से अपने खातों तक पहुंचने में सक्षम हैं।

जैसे ही आप अपने व्हाट्सप्प को एक नए एंड्रॉइड डिवाइस से लिंक करते हैं, आपका चैट इतिहास सभी कनेक्टेड डिवाइस के बीच सिंक हो जाएगा ध्यान रहे कि यह फीचर अभी आईओएस बीटा वर्जन में उपलब्ध नहीं है, इसलिए सेकेंडरी डिवाइस सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन या टैबलेट हो सकता है। आपके सभी कॉल और मैसेज भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे। आप एक साथ चार डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं, जिससे आप अपने प्राथमिक व्हाट्सएप खाते से कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं। कुछ सुविधाएँ, जैसे प्रसारण सूचियों का प्रबंधन करना और कनेक्टेड उपकरणों से स्टेटस पोस्ट करना, आपके लिए पहुँच योग्य नहीं हो सकता है यह भी सलाह दी जाती है कि आप अपने मुख्य डिवाइस पर अपनी चैट का बैकअप लें।

सुनिश्चित करें कि व्हाट्सप्प आपके द्वितीयक डिवाइस पर स्थापित है और सबसे हालिया बीटा है इस फोन पर, "लिंक ए डिवाइस" विकल्प होना चाहिए। अपने प्राथमिक स्मार्टफ़ोन पर लिंक्ड डिवाइस > सेटिंग्स पर जाएं। क्यूआर कोड को स्कैन करें जिसे बैकअप फोन पर देखा जा सकता है। आपका वार्तालाप इतिहास अब नए डिवाइस पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा आपके सभी कनेक्टेड डिवाइस कॉल और संदेश प्राप्त करेंगे। व्हाट्सएप का कम्पैनियन मोड फ़ंक्शन अभी तक स्थिर चैनल पर सुलभ नहीं है। एंड्रॉइड बीटा चैनल पर, वर्तमान में परीक्षण किए जा रहे हैं। नई सुविधा को बाद में अपडेट में व्यवसाय द्वारा उपलब्ध कराया जा सकता है।

'तुम भाग सकते हो, लेकिन..', अमृतपाल सिंह के लिए पंजाब पुलिस ने जारी किया Video सन्देश

शेफाली शाह ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- "मुझे गलत तरीके से छुआ..."

दिल्ली: दिनदहाड़े पूरी बस को किया हाईजैक, फिर 4 बदमाशों ने सभी यात्रियों से पैसे-गहने छीने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -