बड़े ही ध्यान से करो ये काम बन जाओगे सौभाग्यशाली
बड़े ही ध्यान से करो ये काम बन जाओगे सौभाग्यशाली
Share:

सभी चाहते हैं कि दरिद्रता उनके घर से दूर रहे और वह सौभाग्यशाली बने। हमेशा सुख-शांति बनी रहे। लेकिन असल में ऐसा हो पाना काफी मुश्किल है इंसान के जीवन में उतार-चढ़ाव तो बना ही रहता है। जीवन में सफल बनना दुनिया के हर इंसान का सपना होता है। हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता को हांसिल करना चाहता है। लेकिन अगर इसका हल ढूंढे तो शास्त्र एक ऐसा माध्यम है जिसमें हर समस्या का समाधान होता है और यहां पर आज हम आपको शास्त्रों के माध्यम से ही कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके जीवन से दरिद्रता और दुःख हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे। तो चलिए जानते हैं कौन से वह उपाय हैं।

महीने के पहले बुधवार को रात में कच्ची हल्दी की गांठ बांधकर भगवान कृष्ण को अर्पित करें। अगले दिन उसे पीले धागे में बांधकर अपनी दाहिनी भुजा में बांध लें। भोजन करने से पहले कुत्ते या गाय के लिए एक रोटी निकाल दें। आपको कभी भी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। गुरूवार ही नहीं, बल्कि हर दिन केले के पेड़ में जल चढ़ाएं और घी का दीया जलाएं तो मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। जब भी खाना खाने बैठें तो ध्यान रहे कि आप उत्तर की ओर मुंह करके बैठे हों, इससे घन के साथ-साथ आयु भी बढ़ती है। 

लक्ष्मी जी पर चढ़ाए गए अक्षत को छोटे से कागज के टुकड़े में बांधकर अपने पर्स में रखें, इससे कभी पैसों की कमी महसूस नहीं होगी। प्रत्येक गुरुवार को तुलसी के पौधे में दूध अर्पित करने से आर्थिक संपन्नता में वृद्धि होती है। शुक्ल पक्ष की पंचमी को घर में श्रीसूक्त की ऋचाओं के साथ आहुति देने से भी दरिद्रता दूर होती है।  गूलर की जड़ को कपड़े में लपेटकर, चांदी के कवच में डालकर गले में पहनने से भी आर्थिक संपन्नता आती है।  अपनी तिजोरी में 9 लक्ष्मीकारक कौड़ियां और एक तांबे का सिक्का रखने से आपकी तिजोरी में धन हमेशा भरा रहेगा।

 

इस नक्षत्र में जन्मे लोगो के अन्दर होते है धनवान बनने के अद्भुत गुण

बहुत ही कम लोग मौली के इस महत्व के बारे में जानते है

चन्दन का ऐसा इस्तेमाल परेशानियों से दिलाएगा मुक्ति

सरकारी नौकरी पाने के लिए अभी करें ये अचूक उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -