सावन के हर सोमवार पर करें ये उपाय, बनेंगे बिगड़े काम
सावन के हर सोमवार पर करें ये उपाय, बनेंगे बिगड़े काम
Share:

सावन की शुरुआत हो चुकी है और समापन 31 अगस्त को होगा। कहते हैं सावन का महीना शिवजी को अति प्रिय है। हिंदू पंचांग के मुताबिक, सावन के महीने में इस बार मलमास पड़ रहा है। मलमास का योग बनने के कारण इस बार सावन 2 महीने का होगा। सावन सोमवार के व्रत बेहद खास माने जाते हैं। आइए बताते है सावन के सभी सोमवारों में किए जाने वाले खास उपाय के बारे में...
 
* श्रावण मास के पहले सोमवार के दिन भगवान महादेव को पंचामृत चढ़ाकर रुद्राभिषेक करने से सेहत संबंधी परेशानियां समाप्त हो जाती हैं। 
* सावन के दूसरे सोमवार के दिन महा मृत्युंजय मंत्र का जाप करना बेहद शुभ माना जाता है। इससे धन संबंधी परेशानियां समाप्त हो जाती हैं। 
* सावन के तीसरे सोमवार में महादेव की व्रत कथा पढ़ना और पवित्र रुद्राक्ष धारण करना बेहद पवित्र और शुभ माना जाता है। इससे आर्थिक समस्याएं कम होती हैं। 
* सावन के चौथे सोमवार पर गंगा जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का रुद्राभिषेक करने से घर की आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।
* सावन के पांचवें सोमवार पर महादेव को सफेद चीजें दान करें। साथ अन्न का दान भी कर सकते हैं। इससे धन प्राप्ति के योग बनेंगे। 
* सावन के छठे सोमवार पर चंदन से बेलपत्र पर जय श्रीराम लिखकर भगवान शिव को चढ़ाए, ऐसा करने से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। 
* सातवें सोमवार पर महादेव को घी, शक्कर और गेहूं के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाएं। इससे नए कार्यों में तरक्की प्राप्त होगी।
* आठवें सोमवार पर मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करें। मंत्र है- ऊं श्रीं ह्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मयै नम:। इससे कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। 

कब है सावन का पहला प्रदोष व्रत? यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

14 या 15? कब है सावन की मासिक शिवरात्रि, यहाँ जानिए

सावन का पहला शनिवार आज, शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -