सावन में कीजिए लौंग के यह उपाय, होगी मनोकामनाएं पूर्ण
सावन में कीजिए लौंग के यह उपाय, होगी मनोकामनाएं पूर्ण
Share:

ज्योतिष में लौंग के बताए गए उपाय और टोटके आपके जीवन में खुशियां ला सकता है. यह आपके घर की किसी भी समस्या का समाधान करेगा और नकारात्मकता को खत्म करेगा। साथ ही लौंग के ये उपाय अधूरे कार्यों को पूरा करने में भी मदद करेंगे। लौंग का उपयोग न केवल धार्मिक कार्यों में किया जाता है बल्कि ज्योतिषीय दृष्टिकोण से भी इसे बेहद शुभ माना जाता है। इसके अलावा, वास्तु शास्त्र के अनुसार, लौंग के उपयोग से जीवन में सुख, समृद्धि और प्रचुरता आ सकती है।

रुका धन- अगर आपको  मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है या फिर आपका काम बनते-बनते बिगड़ जाता है या आपका पैसा कहीं फंस जाता है तो आप पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेटकर  गणेश जी को चढ़ा सकते हैं। यह अनुष्ठान आपके रुके हुए काम को शीघ्रता से पूरा करने में मदद करेगा।

बीमारी- अगर घर में बीमारी या कलह है तो ये नकारात्मकता के संकेत हैं। ऐसे में घर में सकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित करने के लिए 7 से 8 लौंग को तवे पर जलाकर घर के किसी कोने में रखने की सलाह दी जाती है।

सुख और शांति- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में सुबह भगवान की आरती में दो लौंग शामिल करना शुभ माना जाता है। लौंग में घर के वातावरण को शुद्ध करने और नकारात्मकता को खत्म करने की क्षमता होती है।

हर परेशानी का हल- नर्विया ग्रंथ में लौंग से जुड़े इस उपाय का उल्लेख है। इसमें कहा गया है कि यदि कुंडली में राहु और केतु की स्थिति प्रतिकूल है, तो इससे कई समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे मामलों में, 40 दिनों की अवधि तक शनिवार या शिवलिंग पर लौंग दान करने या चढ़ाने की सलाह दी जाती है।

कामधेनु की मूर्ति घर में रखने से मिलेगा धन लाभ, जीवन में होगी प्रगति

घर में है टूटा हुआ शीशा तो प्रवेश करेंगी नकारात्मक ऊर्जा ,वास्तु शास्त्र में है उपाय

एलोवेरा के पौधे को घर में रखने से बढ़ेगा प्रेम, व्यावसाय में होगा विकास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -