बहुत दिनों से बंद घर में जा रहे हैं रहने तो सबसे पहले करें यह काम
बहुत दिनों से बंद घर में जा रहे हैं रहने तो सबसे पहले करें यह काम
Share:

हम सभी में से कई लोग ऐसे हैं जो बहुत अधिक दिनों से बंद मकान में रहने के लिए चले जाते हैं. वहीं कहा जाता है बहुत ज्यादा दिनों से बंद मकान में नकारात्मकता फैल जाती है. जी हाँ और ऐसे घर में रहने से पहले उसके दोषों को दूर करने के लिए कुछ उपाय करना जरूरी है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं जब भी किसी ऐसे घर में प्रवेश करें तो उसके पहले कौन-कौन से उपाय करने चाहिए. आइए जानते हैं.

1. कलश रखें - कहा जाता है लंबे समय से बंद पड़े मकान में रहने जा रहे हैं तो पहले उसमें तांबे का कलश रखें. वहीं कलश में पानी भरें और उस पर कुंकुम से स्वस्तिक बनाएं. अब इसके बाद उस पर मौली (पूजा का धागा) बांधें. ऐसा करने से उस घर की नकारात्मकता खत्म हो जाती है.

2. भगवान की कथा करवाएं - जब भी आप ऐसे घर में रहना शुरू करने जा रहे हैं तो पहले भगवान की पूजा-पाठ या कथा जरूर करवाए. वहीं अगर आप चाहें तो सत्यनारायण भगवान की कथा करवा सकते हैं. क्योंकि ऐसा करने पर घर में देवी-देवताओं की कृपा आती है और परिवार के लिए कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ती हैं.

3. कन्या पूजा करें - घर पुराना हो या नया, अगर उसमें रहने जा रहे हैं तो कन्या पूजा अवश्य करवाएं. जी हाँ क्योंकि इससे बड़ा लाभ होता है. आप इसके लिए 3 से 9 साल तक की कन्याओं को घर बुलाकर भोजन करवाएं. अंत में उन्हें तिलक लगाकर कुछ उपहार दें.

महाभारत से जुड़े इस रहस्य को सुनते ही खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे

शनि की टेढ़ी नजर पड़ते ही होने लगते हैं यह अपशकुन, जानिए यहाँ

22 जून को माँ दुर्गा करेंगी हाथी पर आगमन, शुरू होगा गुप्त नवरात्रि का पर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -