मंगलवार को करे यह उपाय हनुमान जी होंगे प्रसन्न, बनेंगे बिगड़े काम
मंगलवार को करे यह उपाय हनुमान जी होंगे प्रसन्न, बनेंगे बिगड़े काम
Share:

हिंदू धर्म में प्रत्येक दिन विशेष होता है और एक अलग देवता या देवी को समर्पित होता है। मंगलवार बजरंगबली का दिन है और जो लोग उनकी पूजा करते हैं और मंगलवार का व्रत रखते हैं उन्हें हनुमानजी की कृपा प्राप्त होती है। मंगलवार को उपहार देने से भी आपके घर में सुख-समृद्धि आ सकती है। इस दिन बजरंगबली को पसंद आने वाली चीजें देने करने का भी महत्व है।

भगवान बजरंगबली को लड्डू बहुत पसंद हैं और भक्त उन्हें प्रसाद के रूप में लड्डू ​का भोग लगाते हैं। यदि किसी की नौकरी में पदोन्नति में काफी समय लग रहा है तो वह मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में बेसन के लड्डू चढ़ा सकते हैं इससे उनका प्रमोशन हो सकता है और भगवान बजरंगबली के सहयोग से उन्हें धन लाभ हो सकता है।

माना जाता है कि अगर आपके परिवार में कोई लंबे समय से बीमार है तो मंगलवार के दिन किसी मंदिर में नारियल का दान करना शुभ माना जाता है। मंगलवार के दिन किसी जरुरतमंद को लाल वस्त्र और फल देने से मंगल ग्रह से होने वाली समस्याओं में मदद मिलती है। मांगलिक दोष वाले लोग मंगलवार को पूजा कर सकते हैं और बुरे प्रभावों को कम करने और विवाह में मदद करने के लिए भगवान हनुमानजी को लाल मसूर की दाल चढ़ा सकते हैं।

इन पेड़ पौधों के पूजन से मिलेंगे अनेक लाभ, देवी-देवता होंगे प्रसन्न

क्या आप पर है काल सर्प दोष का प्रभाव, जानिए क्या है संकेत

विशाल ऐतिहासिक कलश यात्रा के साथ होगा हरिहर भूमिपूजन समारोह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -