पुष्‍य नक्षत्र पर इस मुहूर्त पर करें खरीददारी, घर आएगी खुशहाली
पुष्‍य नक्षत्र पर इस मुहूर्त पर करें खरीददारी, घर आएगी खुशहाली
Share:

इस वर्ष नवंबर का महीना ग्रह-नक्षत्रों के दुर्लभ योग-संयोगों से भरा हुआ है. दिवाली वाले इस माह के आरम्भ में ही शुक्र गोचर और शनि मार्गी जैसे अहम परिवर्तन हो रहे हैं. तत्पश्चात, 4 नवंबर 2023 को शनि पुष्‍य एवं 5 नवंबर 2023 को रवि पुष्‍य योग का संयोग बन रहा है. इतना ही नहीं शनि और रविपुष्य के साथ अष्ट महायोग का संयोग बन रहा है. पुष्‍य नक्षत्र से जुड़ा ऐसा दुर्लभ संयोग बीते 400 वर्षों में नहीं बना है. इस प्रकार दीपावली से पहले ही कीमती चीजों की खरीदारी करने तथा शुभ कामों की शुरुआत के लिए ये दो दिन बेहद शुभ और अहम रहेंगे. ख़ास बात ये है कि इस दिन एक साथ कई अन्य शुभ योग भी बन रहे हैं. 4 नवंबर 2023 के दिन बुधादित्य योग, पराक्रमी योग और साध्य योग आपके काम को साधेंगे, वहीं 5 नवंबर रविवार को सर्वार्थ सिद्धि योग ,पराक्रमी योग, बुधादित्य योग तथा शुभ योग बन रहा है. इस शुभ संयोग पर महालक्ष्मी के साथ अपने कुलदेव या आराध्य की पूजा करने से महालक्ष्मी का वास आपके घर में होगा.

रवि पुष्य योग नवंबर 2023, शुभ मुहूर्त:-
4 नवंबर, 2023 शनिवार प्रातः 7.57 मिनट से शुरु होकर पुष्य नक्षत्र 5 नंवबर 2023, रविवार प्रातः 10.30 मिनट तक रहेगा. 
इसके बारे में एक प्रातः बात और है, जिसे जानना अति आवश्यक है, रविवार को सूर्यदय से 2 घंटे के बाद नक्षत्र विद्यमान रहता है तथा ये शुभ फल देता है.

शॉपिंग के लिए शुभ योग:-
पुष्य नक्षत्र में खरीदारी करना तथा घर पर सामान लाना बेहद शुभ होता, इस दिन आप अपने और अपने परिवार के लिए खुशियां ला सकते हैं. रविवार के पश्चात् पुष्य नक्षत्र में खरीदारी कर सकते हैं.
यदि पुष्य नक्षत्र या पुश्य योग शनिवार के दिन पड़ता है को इसे शनि पुष्य बोलते हैं वहीं यदि पुष्य नक्षत्र रविवार के दिन पड़ता है तो इसे रवि पुष्य योग बोलते हैं.

पुष्य नक्षत्र में इन चीजों की खरीदारी है बेहद शुभइस बार बेहद खास है पुष्‍य नक्षत्र, 400 साल बाद बन रहे है ये दुर्लभ संयोग

आज करवा चौथ पर जरूर करें इन 8 चीजों का दान, खुशहाल होगा वैवाहिक जीवन

भारत के इस मंदिर में विराजमान हैं चौथ माता, दर्शन करने से मिलता है अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -