सावन के महीने में भूलकर भी ना पहने इस रंग के कपड़े वरना...

Jul 19 2019 06:20 PM
सावन के महीने में भूलकर भी ना पहने इस रंग के कपड़े वरना...

सावन का महीना बहुत ही सुखदायक माना जाता है और यह महीना भोले के भक्तों के लिए बहुत ख़ास होता है. कहा जाता है यह महीना भोले शंकर की पूजा-पाठ के लिए होता है. वहीं इस महीने में शिव भक्त व्रत रखते हैं और औढरदानी भगवान शंकर से मनचाहा वरदान मांगते हैं. आप सभी को बता दें कि इस महीने में जितना पूजा-पाठ का महत्व होता है, उतना ही महत्व कपड़ों के रंग का भी होता है. जी हाँ, तो आइए जानते हैं कौन से रंग के कपड़े पहनने से शिव जी हो जाते हैं प्रसन्न.

* कहा जाता हैं शिव जी को हरे रंग से प्रेम है और अगर आपने शिव जी की पूजा हरे रंग के कपड़े पहनकर की तो आपका बिगड़ा काम भी बन जाएगा. इसी के साथ शंकर भगवान आपकी सारी इच्छाओं को पूरा कर देंगे.

* कहते हैं इस महीने में हरें रंग के कपड़े पहनने के साथ-साथ हरी चूड़ियों का भी बहुत महत्व होता है और इस महीने में शादीशुदा महिलाएं हरे रंग की कांच की चूड़ियां पहनती हैं तो इसे शुभ माना जाता है.

* कहा जाता है सावन के महीने में भूलकर भी काले रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इससे भोलेनाथ क्रोधित हो जाते हैं और उसके बाद उन्हें मनाना बहुत कठिन हो जाता है.

* अगर आप सावन में अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए जतन कर रहे हैं तो आप हरे रंग का वस्त्र पहनकर भोलेनाथ को जल अर्पित करें, ऐसा करने से आपको जल्द ही अच्छी नौकरी मिलेगी.

सावन सोमवार को इस आरती से करें भोले बाबा को खुश

अमरनाथ यात्रा: सावन महीने में बढ़ सकती है श्रद्धालुओं की तादाद, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

मंदोदरी की पूजा से प्रसन्न होकर भगवान शिव ने दर्शन, मंदिर में रावण से करवाई थी मुलाक़ात