भूलकर भी इन 3 राशि वाले लोगों को नहीं पहनना चाहिए सोना वरना...

Sep 21 2019 06:00 AM
भूलकर भी इन 3 राशि वाले लोगों को नहीं पहनना चाहिए सोना वरना...

सोना पहनना दुनिया में सभी को पसंद होता है. ऐसे में सोने को हर व्यक्ति का शौक माना जाता है और सबसे खासकर सुहागिन महिलाओं का जो सोने-चांदी को आभूषणों के लिए अलग ही दीवानी रहती हैं. वहीं बात करें ज्योतिष शास्त्र की तो इसके अनुसार सोना पहनना हर व्यक्ति के लिए शुभ नहीं होता. जी हाँ और इसका परिणाम शुभ व अशुभ दोनों हो सकता है. कहते हैं कुछ लोगों के लिए सोना पहनना बहुत शुभफल देने वाला माना जाता है लेकिन कुछ लोगों को इससे बहुत ही बुरे फल मिलते हैं जो उन्हें डूबा देते हैं. इसी के साथ ऐसा माना जाता है की हर धातु किसी न किसी ग्रह से संबंधित होती है और बाएं हाथ में सोने की बनी चीज पहनने से बचना चाहिए.

वहीं अगर आप पहनना चाहते है, तो किसी ज्योतिष से पूछकर ही धारण करें. जी दरअसल ज्योतिष के अनुसार बताया गया है की जिन लोगों को हमेशा सर्दी-जुकाम होता है तो ऐसे लोगों को सोने की बनी अंगूठी लिटिल फिंगर में पहन लें क्योंकि इसमें सर्दी और गर्मी दोनों पैदा होती है, इससे आपको लाभ मिलेगा. इसी के साथ ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि मेष, कन्या और धनु राशि के जातकों को सोने की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए. कहते हैं अगर यह तीन राशियों के जातक सोने की अंगूठी पहनते हैं तो इन्हें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसी के साथ इन्हे धन भी नहीं मिलता.

1. कहते हैं भूलकर भी सोना कमर में नहीं पहननी चाहिए क्योंकि इससे आपको पाचन संबंधी समस्या हो सकती है. इसी वजह से चांदी की बनी चीजें पहनें.

2. कहा जाता है जिन लोगों को संतान नहीं होती है तो उसके लिए लोगों को सोने की अंगूठी रिंग फिंगर में पहनना चाहिए.

3. कहते हैं अगर दांपत्य जीवन खुशहाल बनाना है तो सोने की अंगूठी इंडेक्स फिंगर में पहनना चाहिए और गले में हमेशा सोने की चैन पहनना लाभदायक होगा.

क्या आप जानते हैं श्री रामचरित मानस से जुड़ा यह अनोखा राज

मंत्र उच्चारण कर देते हैं भगवान को पुष्पांजलि, जानें खास विधि

21 सितंबर को है कालाष्टमी व्रत, ऐसे करें पूजन