भूल से भी इस समय न सोएं वरना हो जाओगे कंगाल
भूल से भी इस समय न सोएं वरना हो जाओगे कंगाल
Share:

आज के आधुनिक समय में धन इतना अधिक महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति को सभी जगहों पर इसकी आवश्यकता होती है धन के ही उपयोग से व्यक्ति अपने जीवन की भौतिक सुख सुविधा को प्राप्त करता है और धन के ही उपयोग से वह भोजन का प्रबंध भी करता है. इन सभी कारणों से व्यक्ति धन को जुटाने के लिए कड़ी मेहनत करता है.

हिन्दू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी मानते है जिनकी पूजा से व्यक्ति के जीवन से धन सम्बन्धी सभी समस्याएँ समाप्त होती है. शास्त्रों के अनुसार सूर्योदय व सूर्यास्त बहुत महत्वपूर्ण होता है इस समय को संधिकाल भी कहा जाता है यदि इस समय कोई व्यक्ति सोता है तो उसके स्वास्थ के साथ उसके धन कि भी हानि होती है.

संधिकाल का समय धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उपयुक्त होता है शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति यदि इन दो उपायों को अपनाता है तो उसे माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और उसके जीवन की सभी आर्थिक परेशानियां दूर होती है.

हमारे शास्त्रों में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है यह पौधा जिस घर में भी होता है वहां माता लक्ष्मी का वास होता है किन्तु शास्त्रों में यह भी कहा गया है की सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे को स्पर्श नहीं करना चाहिए ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज होती है और आपके जीवन में आर्थिक परेशानियाँ आती है. यदि आपको माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो प्रतिदिन तुलसी के पौधे के समक्ष घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए.

 

इस जगह पर भूल से भी नीले रंग की वस्तु न रखे वरना पछताना पड़ेगा

एक छोटी सी सुपारी आपके रुके हुए बड़े से बड़े काम को करेगी पूरा

इन दो राशियों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है फिरोजा रत्न

ज्योतिष के ये नुस्खे इंसान को बना सकते है खूबसूरत

सौभाग्यशाली होता है वह इंसान जो सपने में देख ये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -