घर में भूलकर भी ना लगाएं ये 2 तरह के पौधे, छीन लेते हैं खुशहाली
घर में भूलकर भी ना लगाएं ये 2 तरह के पौधे, छीन लेते हैं खुशहाली
Share:

वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि कुछ पौधे घर में नकारात्मक ऊर्जा लाते हैं, जिससे निवासियों को परेशानी होती है। वास्तु के मुताबिक, इस प्रकार के पौधे यदि किसी घर में लग जाएं तो आदमी तंगहाल हो जाता है. वास्तु सिद्धांतों के अनुसार, घर के अंदर कुछ प्रकार के कांटेदार पौधे लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच तनाव और झगड़े बढ़ सकते हैं।

कांटेदार पौधे
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इंसान को घर में भूलकर कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि ऐसे पौधे घर में तनाव का माहौल रखते हैं. घर के लोगों में विवाद बढ़ता है.

इमली का पेड़
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में कभी भी इमली का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करना अशुभ होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में इमली को लगाने से चारों तरफ नकारात्मक ऊर्जा का संचार होना आरम्भ हो जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इमली का पौधा घर में अनजान डर और भय का माहौल भी बनाए रखता है. 

सूखे हुए पौधे
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में इंसान को कभी भी सूखे हुए पौधे भी नहीं रखने चाहिए. ऐसा अशुभ होता है. विशेष रूप से आपके घर में तुलसी का पौधा या मनी प्लांट नहीं सूखा होना चाहिए. नहीं तो आपको आर्थिक तंगी हो सकती है.

13 या 14... कब है लोहड़ी? यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

सफला एकादशी पर करें इन मंत्रों का जाप, पूरी होगी हर मनोकामना

कब है सफला एकादशी? यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -