अगर आप भी रखती हैं खुले बाल तो आज ही पढ़ ले यह खबर
अगर आप भी रखती हैं खुले बाल तो आज ही पढ़ ले यह खबर
Share:

आज के समय में फैशन काफी बढ़ चुका है. वहीं फैशनेबल दिखने के लिए लडकियां अपने बाल खुले रखती हैं. ऐसे में आप सभी को हम यह भी बता दें कि भारतीय संस्कृति में कब खुले बाल रखना चाहिए और कब नहीं यह बताया गया है. जी दरअसल इसे लेकर कई मान्यताएं बताई गई है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

क्या होता है खुले बाल रखने से, आइए बताते हैं - 

1. कहा जाता है महिलाओं के लिए सुलझे हुए बाल होना अत्यंत आवश्यक है. जी दरअसल उलझे एवं बिखरे हुए बाल अमंगलकारी माने जाते हैं. कहा जाता है कैकेई का कोपभवन में बिखरे बालों में रुदन करने से अयोध्या का अमंगल हो गया था और इसी कारण से महिलाओं को खुले उलझे बाल नहीं रखने चाहिए.

2. कहा जाता है खुले बाल रखने से महिलाओं की सोच और आचरण दोनों खराब होने लगे हैं. वहीं ऐसा भी कहा जाता है जो पुरुष बड़े-बड़े खुले और लहराते हुए बाल रखते हैं उनकी मानसिक स्थिति बिगड़ने लगती है.

3. कहा जाता है बालों के द्वारा कई तन्त्र क्रियाएं होती हैं. इसके अलावा अगर कोई महिला खुले बाल करके अशुद्ध या अनजान स्‍थान से गुजरती है तो उसपर बुरी शक्तियां हावी हो जाती है. इसके अलावा खुले बाल रखने से अनजान शक्तियां आकर्षित होती हैं.

4. आप सभी को बता दें कि इंग्लैंड के डॉ. स्टैनले और अमेरिका के स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. गिलार्ड थॉमस ने निरीक्षण किया तो पाया कि केवल 4 प्रतिशत महिलाएं ही शारीरिक रूप से पत्नी या मां बनने के योग्य है शेष 96 प्रतिशत स्त्रियां बाल कटाने के कारण पुरुष भाव को ग्रहण कर लेती है और माँ नहीं बन पाती.

सावन के पहले शनिवार को भूल से भी ना करे यह 10 काम

यहाँ जानिए आज कैसा रहने वाला है आपका राशिफल

कैसा होने वाला है आपका आज का दिन, जानिए यहाँ राशिफल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -