भूलकर भी इन कामों को करने से बचें नही तो दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ेगा

By Ramgovind Kabiriya
Nov 29 2017 06:02 PM
भूलकर भी इन कामों को करने से बचें नही तो दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ेगा

शास्त्रों में ऐसी बहुत सी बातों का जिक्र किया गया है। जिन्हे करने के लिए साफ मना किया गया है लेकिन आमतौर पर हम लोग अंजाने में इन कामों को कर बैठते हैं। खासतौर पर आज के समय में आज कि पीढ़ी इन बातों को अंधविश्वास भी मानती है। लेकिन यह बातें आदिकाल से चली आ रही हैं जिन्हे न मानने से आप अनजाने में न जाने कितनी ही परेशानीयो में पड़ जाते है और आपको पता भी नहीे होता कि वास्तव में आपका इन परेशानीयों से सामना क्यों हो रहा है। आज हम आपसे कुछ ऐसे ही काम के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप अंजाने में कर बैठते है और फिर बाद में आपको पछताना पड़ता है। तो चलिए देखते हैं कौन से वह काम हैं?

वैज्ञानिकों के अनुसार स्नान से शरीर के हर भाग को नया जीवन मिलता है. शरीर में पिछले दिन का एकत्र सभी प्रकार का मैल स्नान व मंजन से साफ हो जाता है व शरीर में एक नई ताजगी व स्फूर्ति आ जाती है, जिससे स्वाभाविक रूप से भूख लगती है. उस समय किए गए भोजन का रस हमारे शरीर के लिए पुष्टिवर्धक होता है. जबकि स्नान के पूर्व कुछ भी खाने से हमारी जठराग्नि उसे पचाने में लग जाती है.

वराह पुराण के अनुसार बिना स्नान किए या भोजन करके स्नान करने व पूजन करने पर पूजा का फल नहीं मिलता है. इसके अलावा कोई भी चीज़ खाकर बिना आचमन किए पूजा करे या भोजन करके पूजा करे तो वह पूजा स्वीकार नहीं होती है. 

सुबह बिना नहाए रसोई में चूल्हा चोका नहीं करने चाहिए. शास्त्रों के अनुसार रसोई में प्रवेश स्नान करके ही करना चाहिए. 

शास्त्रों के अनुसार स्नान करने से पूर्व भोजन करना पाप माना गया है. इसलिए नहाकर ही भोजन ग्रहण करना चाहिए.

 

ये उपाये करने के बाद मजबूत हो जाएगी आपकी भी आर्थिक स्थिती

क्या आप जानते हैं रात के 3 बजे का समय होता है बहुत ही खतरनाक

केतु ग्रह के बुरे असर से बचने के लिए कर लें ये आसान से काम

अशोक के पेड़ कि पत्तियों से घर में बनी रहती है सुख-शांति