भूलकर भी शनिवार के दिन ये चीज न खरीदें वरना....

भूलकर भी शनिवार के दिन ये चीज न खरीदें वरना....

शनिवार का दिन भगवान शनि देव का प्रिय होता है। यह दिन एक ऐसा दिन है जिसमें शनि देव जहां जल्दी प्रसन्न होते है तो वहीं यह नाराज भी हो सकते हैं। आमतौर पर यही देखा गया है कि जिसको देखो वह शनिदेव को प्रसन्न करने का प्रयास करते रहता है। हर इंसान यही चाहता है कि उसके ऊपर भी भगवान शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी रहे। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोचते है तो आज हम आपको इससे ही जुड़ी कुछ बातों के बारे में जानकारी देने वाले हैं। दरअसल हम अनजाने में शनिवार के दिन कुछ ऐसी चीजों को घर पर ले आते हैं जो शनिदेव को नराज कर सकती है और उन चीजों के घर पर आ जाने के कारण परेशानी आना भी शुरू हो जाती है। तो चलिए जानते हैं कि शनिवार के दिन किन चीजों को घर पर नहीं लाना चाहिए।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन तिल, तेल और लोहा कभी भी अपने घर में न लायें। यह तीनों चीजें शनिदेव से संबधित है इसलिए इन तीनों चीजों को शनिवार के दिन लाने से बचें।

शनिदेव को काली चीजें अच्छी लगती है इसलिए काले वस्त्र और कंबल को भी शनिवार के दिन न खरीदें और न ही अपने घर पर लेकर आयें।

किसी भी प्रकार की लोहे की वस्तु शनिवार के दिन खरीदने से बचें अब चाहे वह सुई हो या फिर कैंची। इन्हे न ही आप खरीदे और न ही अपने घर लेकर आयें।

अगर शनिवार के दिन आपने धोखे से भी काला नमक और झाडूू घर पर लेकर आ गये तो समझ लें कि आपने इनके साथ अपने घर पर अंशाति को भी ले आये। इसलिए शनिवार के दिन इन्हे भी खरीदने से बचें।

 

भूलकर भी इन कामों को करने से बचें नही तो दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ेगा

ये उपाए घर से नकारात्मकता को दूर भगाने के साथ करता है सकारात्मक का संचार

आपके घर में इनकी शरण मतलब विनाश निश्चित है

भूलकर भी इन चीजों को घर में पनाह न दें वरना..