पूर्व दिशा में भूल से भी इस रंग की वस्तु न रखें वरना...

Mar 13 2018 04:16 PM
पूर्व दिशा में भूल से भी इस रंग की वस्तु न रखें वरना...

दिशाओं का अगर महत्व जानना है तो इसके लिए आपको वास्तुशास्त्र को समझना पड़ेगा क्योंकि मानव जीवन में दिशाओं का एक अहम स्थान होता है  दिशाओं में किया गया कोई भी गलत काम आपको परेशानी में भी डाल सकता है. व्यक्ति के जीवन में इन सभी परेशानियों के आने का कोई न कोई कारण अवश्य होता है या तो ये उसके जीवन का वास्तु दोष होता है या उसके कर्मो का फल. किन्तु, परेशानियाँ हमेशा व्यक्ति के जीवन में बनी रहती है. अपने घर के कुछ वास्तु दोषों को दूर करके या पुण्य लाभ प्राप्त करके हम इन परेशानियों को काफी हद तक कम कर सकते है. तो आइये आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताते है जो आपकी परेशानियों को कम करने में आपकी सहायता करेंगे.

वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के घर का अग्नि कोण यानी पूर्व दिशा बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है इस दिशा में नीले रंग की वस्तु रखना व्यक्ति के लिए आर्थिक तंगी का कारण बनता है. इसके कारण आपके कार्यों में कई प्रकार की बाधाएं उत्पन्न होती है. यदि आपके घर की इस दिशा में नीले रंग की कोई वास्तु रखी है तो इसे तुरंत हटा दीजिये. 

व्यक्ति के घर की तिजोरी भी यदि गलत दिशा में रखी होती है तो व्यक्ति के लिए धन की समस्या उत्पन्न करती है. इसलिए व्यक्ति के घर की तिजोरी हमेशा ही उत्तर दिशा में होना चाहिए. क्योकि उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर का वास होता है जो आपकी तिजोरी को कभी खाली नहीं होने देते है. किन्तु इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर की तिजोरी कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं होना चाहिए. यदि घर के दक्षिण दिशा में आपकी तिजोरी रखी है तो यह आपके लिए धन समस्या का कारण बन सकती है.

हिन्दू धर्म में इसलिए व्रत रखने की इतनी मान्यता है

बिना कुछ कहे ही बहुत कुछ बोल देते है आपके कान

कुंडली पर अगर शनि विराजमान है तो जानें इसके प्रभाव

ऐसे लोग लड़कियों से दोस्ती करते है तो सिर्फ काम वासना के लिए

?