किसी भी मीटिंग के बीच न करें ये गलती, वरना...
किसी भी मीटिंग के बीच न करें ये गलती, वरना...
Share:

बिज़नेस मीटिंग में या कंपनी के किसी आयोजन में शामिल होना बहुत से लोगो को रास नहीं आता है। अधिकतर लोगो का मानना है कि मीटिंग, कंपनी के आयोजन में कोई लाभ नहीं होता है। बल्कि इससे हमारा समय ख़राब होता है,और काम भी पीछे छूट जाता है। अगर आप के साथ भी इस प्रकार की कोई समस्या बनती है, और आप अपनी बिज़नेस मीटिंग्स को सफल बनाना चाहते है, तो आइये जानिए, आपको किस प्रकार की गलती नहीं करना है...

बड़ी-बड़ी बाते करने से दूर रहे: अक्सर बॉस या मैनेजर बिज़नेस मीटिंग्स में ऐसी बड़ी-बड़ी बाते कर देते है, जो केवल एक कल्पना मात्र तक सीमित रहती है। जिनका जमीनी रूप से जुड़ा होना और पूरा होना न के बराबर होता है। ऐसी बातो से कर्मचारियों का मीटिंग के प्रति लगाव ख़त्म होते जाता है। क्योंकि किसी मैनेजर से ज्यादा जमीनी हालात की स्थिति कर्मचारियों को ज्ञात रहती है। अतः आप अपनी वाणी पर संयम बनाएं रखे, और मीटिंग में कभी भी कोई ऐसी बात न करें, जिसका पूरा होना असंभव जैसा हो।

टेक्नोलॉजी का भरपूर उपयोग करे: वर्तमान समय में टेक्नोलॉजी के उपयोग से प्रेजेंटेशन बहुत आसानी से दिया जा सकता है, साथ ही इसे काफी असरदार भी बनाया जा सकता है। अगर आप चाहते हैं कि कर्मचारियों का मीटिंग में लगाव बना रहे, तो इसके लिए आपको टेक्नॉलजी का भरपूर उपयोग करना चाहिए। इसके लिए आप सही टूल्स का चयन कर सकते हैं। फोटो या फिर वीडियो के माध्यम से मीटिंग को मजेदार बनाया जा सकता है।

लक्ष्य हो क्लियर: लोगो का बिज़नेस मीटिंग में मन न लगना और इससे दूर भागने की सबसे बड़ी वजह यह भी है कि वो इसे पॉइंटलेस और बेकार मानते है। अतएव आप बिज़नेस मीटिंग की प्लानिंग से पूर्व अपना एक लक्ष्य तय करे। अगर मीटिंग का मकसद साफ़ नहीं होगा तो किसी को भी, इसमें रुचि नहीं होगी। अतः आप मीटिंग में शामिल होने वाले लोगों को पहले से अपने गोल के बारे में बता सकते हैं, ताकि उन्हें विजन समझने में आसानी हो।

आप भी नहीं जानते होंगे विद्युत के बारे में ये खास बातें

विद्युत के जन्मदिन पर देखें उनकी ये खास फिल्में

मालवा की गंगा किसे कहा जाता है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -