आज है शनि जयंती, भूलकर भी ना करें यह 5 काम
आज है शनि जयंती, भूलकर भी ना करें यह 5 काम
Share:

आप सभी को बता दें कि शनि जयंती ज्येष्ठ अमावस्या को मनाई जाती है और इस साल शनि जयंती 3 जून को यानी आज है. ऐसे में आज ही के दिन वट सावित्री व्रत भी है और इस व्रत को बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जारहे हैं कि शनि जयंती के दिन कौन-से कार्य नहीं करने चाहिए.

1. भूखे व्यक्ति को खाली हाथ भेजना: कहा जाता है शनि भगवान को गरीब व असहाय लोगों का साथी माना जाता है इस कारण से किसी भी भूखे या गरीब व्यक्ति को अपने पास से खाली हाथ ना लौटाएं, इससे विशेष कृपा की प्राप्ति होती है.

2. बाल और नाखून काटनाः ऐसा भी माना जाता है कि हिंदू शास्त्रों के अनुसार शमि जयंती के दिन बाल और नाखून काटना अथवा कटवाना अशुभ माना जाता है. कहते हैं शनि जयंती पर बाल और नाखून बनवाने से शनिदेव रूष्ट होते हैं. जिसके कारण व्यक्ति को आर्थिक टंगी अथवा आर्थिक रुकावटें आती है.

3. दर्शन के समय शनि भगवान की आंखों में देखना: कहा जाता है शनि जयंती के दिन जब कभी भी शनिदेव के दर्शन करने जाएं तो भूलकर भी उनकी आंखों में आंख डालकर नहीं देखना चाहिए, ऐसा इसलिए क्योंकि शनिदेव की दृष्टि वक्र मानी जाती है.

4. स्त्री का अपमान करना: कहते हैं शनि जयंती के दिन किसी भी स्त्री का अपमान नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से शनिदेव क्रोधित होते हैं और दोषी को अपने कोप का भाजन बनाते हैं.

5. नये कपड़े खरीदना या पहननाः कहा जाता है शनि जयंती के दिन किसी भी प्रकार का नया कपड़ा नहीं खरीदना चाहिए. इतना ही नहीं इस दिन नये कपड़े पहनने भी नहीं चाहिए क्योंकि यह बहुत बुरा होने का संकेत है.

जिस महिला की उंगलियां होती है मोटी और भरी, उनसे जरूर करें शादी

ऐसी नाक वाले लोग होते हैं लकी, जीवन में आता है राजयोग

अगर स्त्री के हाथ में होता है यह निशान तो ससुराल में करती हैं राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -