फेसबुक ने यूजर को दी चेतावनी, इस आप्‍शन पर क्लिक ना करें
फेसबुक ने यूजर को दी चेतावनी, इस आप्‍शन पर क्लिक ना करें
Share:

अगर आप फेसबुक यूजर है तो आपके लिए एक बहुत ही जरुरी सुचना है, जी हाँ फेसबुक ने अपने यूजर को सावधान करते हुए कहा है कि फेसबुक पेज पर कोई पोर्न क्लिप या विडियो दिख रहा है तो उसे लेकर सावधान हो जाएं, और ऐसे किसी भी पोर्न लिंक पर क्लिक ना करें, फेसबुक ने ये चेतावनी इसलिए दी है क्योंकि आजकल पॉर्न लिंक के रूप में फेसबुक पर मालवेयर फैलाया जा रहा है। और पिछले दो दिनों में इस तरह के पॉर्न लिंक ने क्लिक करते ही लगभग 110,000 यूजर्स के कंप्यूटर को चपेट में ले लिया हैं। इस तरह का वीडियो आपको आपके किसी दोस्त के अकाउंट से शेयर किया हुआ नज़र आ सकता है, 

आपको बता दे कि इस लिंक पर क्लिक करते ही एक नया वेब पेज खुलता है, और इस पेज पर कुछ वक़्त तो वीडियो चलता रहता है, लेकिन इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक फ्लैश अपडेट डाउनलोड करने के लिए मैसेज दिखाई देता है। आप जैसे ही इस लिंक पर क्लिक करते हैं आपके कंप्यूटर पर ट्रोजन नाम का वायरस इंस्टॉल हो जाता है।

जब एक बार आपके कंप्यूटर में ट्रोजन नाम का यह वायरस इंस्टॉल हो जाता है, तो इस वायरस की चपेट में आने के बाद आपकी परेशानियां और अधिक बढ़ जाती है, यह वायरस आपके अकाउंट से आपके 20 दोस्तों को टैग करते हुए पॉर्न वीडियो के लिंक उनकी टाइम लाइन पर भेजता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -