कहीं यह तो नहीं है आपके घर के मंदिर का कलर, जल्द बदल दें वरना....
कहीं यह तो नहीं है आपके घर के मंदिर का कलर, जल्द बदल दें वरना....
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि हिंदू धर्म में पूजा पाठ को बहुत ही महत्वपूर्ण और खास माना जाता हैं और उसके बिना सभी काम अधूरे होते हैं. ऐसे में सभी लोग इस सवाल को लेकर परेशान रहते हैं कि मंदिर का रंग कैसा हो जिससे प्रभु की आराधना करते वक्त आपका मन एकाग्रचित होकर उसकी भक्ति में लगा रहे...? अब आज हम आपको इन्हीं सभी सवालों के जवाब देने जा रहे हैं कि ईश्वर को प्रसन्न करने के लिए आपको मंदिर में कैसे रंग का चुनाव करना चाहिए और मंदिर में क्या रखने से आपके घर में सुख संपदा बनी रहेगी. जी हाँ, तो आइए बताते हैं आपको.

कहते हैं घर में हमेशा पूर्व या फिर उत्तर दिशा में ही मंदिर हो तो यह उत्तम फल की प्राप्ति होगी और इसी के साथ घर का मंदिर हमेशा ही लकड़ी का ही बना होना चाहिए यह अच्छा माना जाता हैं. आप यह भी ध्यान रखें कि घर के मंदिर के आसपास कोई गंदगी ना हो. जी हाँ, वहीं अगर आप मंदिर में हमेशा हल्का पीला या फिर नारंगी रंग करवा लेंगे तो बहुत शुभ होगा. इसी के साथ घर के मंदिर में हमेशा हल्की पीली लाइट का प्रयोग करना चाहिए और घर के मंदिर में गहरे नीले रंग का प्रयोग भूलकर भी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह बहुत गलत होता है.

जानिए घर के मंदिर में क्या क्या रखना शुभ होता हैं- कहते हैं घर के मंदिर में हल्के पीले रंग का या फिर लाल रंग का वस्त्र बिछाना चाहिए. और भगवान श्री गणेश और देवी लक्ष्मी की फोटा रखना चाहिए. इसी के साथ अपने इष्ट और अपने कुल गुरु का चित्र अवश्य रखें और एक तांबे के लोटे में गंगाजल भरकर हमेशा ही रखें. कहते हैं घर के मंदिर का निर्माण करवाते समय दिशा का विशेष ध्यान रखने से लाभ होगा.

क्रिस्टल बॉल को इस तरह शुद्ध कर रख दें बैडरूम में और देखे कमाल

वरलक्ष्मी व्रत पर ऐसे करें पूजन, हर मुराद होगी पूरी

इस वजह से सावन के महीने में मेहँदी लगाती है महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -