क्रिस्टल बॉल को इस तरह शुद्ध कर रख दें बैडरूम में और देखे कमाल

Aug 08 2019 11:40 AM
क्रिस्टल बॉल को इस तरह शुद्ध कर रख दें बैडरूम में और देखे कमाल

आप सभी ने क्रिस्टल बॉल के बारे में सुना ही होगा. क्रिस्टल बॉल का उपयोग ज्योतिष के अनुसार किया जाता है. ऐसे में क्रिस्टल बॉल के अंदर कई सारे ऐसी पॉजिटिव वाइब्स मौजूद होते हैं. और यह हमारे आसपास की नेगेटिविटी को दूर करने का काम करते हैं. केवल इतना ही नहीं यह हमारी सेहत भाग्य और रिश्ते को भी सकारात्मक बदलाव में बदलते हैं और हमारी सभी इच्छाओं को भी पूरी करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं क्रिस्टल बॉल से जुड़ी कुछ खास बातें.

कहा जाता है क्रिस्टल बॉल को भाग्य यानी कि गुड लक का प्रतीक माना जाता है और इसे घर में लाल धागे से बाहर कर लटका दें. इसी के साथ क्रिस्टल बॉल को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है लेकिन ऐसा भी कहा जाता है कि सबसे पहले इस की शुद्धि करना बेहद जरूरी होता है. जी हाँ, अगर आप अपने मन की किसी मुराद को पूरा करना चाहते है तो आप एक कांच के गिलास में चार से पांच चम्मच नमक को मिला है. वहीं इसके बाद इस बॉल को करीब 1 हफ्ते के लिए इस पानी के अंदर डुबोकर रख दें.

ध्यान रखे कि एक हफ्ते के बीतने के बाद बॉल को पानी से निकाल कर बहते हुए पानी से साफ करें और फिर इस बॉल को सुबह की धूप में करीब 2 से 3 घंटे तक रखें. कहा जाता है कि ऐसा करने से यह क्रिस्टल बॉल शुद्ध हो जाती है. वहीं अगर आप अपने घर में सुख और शांति चाहते है और इसके साथ अपने रिश्तो में और भी ज्यादा मजबूती चाहते हैं तो इस बॉल को दक्षिण और पश्चिम दिशा के बीच में रख सकते हैं. इसी के साथ आप इस बॉल को अपने बेडरूम में भी रख सकते हैं क्योंकि बैडरूम में इस बॉल को रखने से पति पत्नी के बीच प्रेम और भी ज्यादा गहरा हो जाता है.

व्यक्ति में होने चाहिए ये 4 गुण तो ही वह होगा सफल

9 अगस्त को है वरलक्ष्मी व्रत, जानिए आखिर क्यों है यह ख़ास

इस वजह से सावन के महीने में मेहँदी लगाती है महिलाएं