विंबलडन के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर, जोकोविच को इस खिलाडी ने कर दिया बाहर
विंबलडन के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर, जोकोविच को इस खिलाडी ने कर दिया बाहर
Share:

नई दिल्ली : विंबलडन के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. विंबलडन प्रेमियों ने जिसकी कल्पना भी नहीं की वो हुआ. इस बड़े उलटफेर से खेल जगत हैरान हो गया. दरअसल विंबलडन के तीसरे राउंड में नोवाक जोकोविच को हार का सामना पड़ा, जिससे वे विंबलडन से बाहर हो गए अपनी बेहतरीन सर्विस के लिए मशहूर सैम क्वैरी ने दो बार के गत चैंपियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को तीसरे दौर में हराकर विंबलडन से बाहर कर दिया। इसके साथ ही सर्बिया के इस खिलाड़ी की 47 साल में कैलेंडर स्लैम पूरा करने वाला पहला खिलाड़ी बनने की उम्मीद भी टूट गई.

चौथे विंबलडन और 13वें मेजर खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे शीर्ष वरीय जोकोविच की 2009 फ्रेंच ओपन के बाद यह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में सबसे जल्दी हार है. शुक्रवार को बारिश के कारण मैच रुकने और शनिवार को भी दो लंबे विलंब के बाद अमेरिका के क्वैरी ने 7-6 , 6-1, 3-6, 7-6 से जीत दर्ज की।

इस हार के साथ जोकोविच का ओपन युग में ग्रैंडस्लैम में रिकॉर्ड लगातार 30 जीत का क्रम भी टूट गया और साथ ही वह लगातार 29वें ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने से भी वंचित रह गए. दुनिया के 41वें नंबर के खिलाड़ी और 28वें वरीय क्वैरी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अब फ्रांस के निकोलस माहुत से भिड़ेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -