दीवाली पर मेहँदी की इन डिज़ाइन से सजाएं अपने हाथों को
दीवाली पर मेहँदी की इन डिज़ाइन से सजाएं अपने हाथों को
Share:

कल दिवाली है और सभी जगह मेहँदी की रौनक भी दिखाई दे रही है. इस खास दिन के लिए सभी इंतज़ार करते हैं ताकि उन्हें भी तैयार होने का मौका मिले. ऐसे में महिलाएं मेहँदी लगवाती हैं और अपने हाथों को सजा लेती हैं.

अगर आप भी अपने हाथों पर मेहंदी की बेहतरीन डिजाइन लगवाना चाहती हैं तो हम आपकी मुश्किल थोड़ी आसान कर देते हैं. आपको बता देते हैं मेहँदी की कुछ डिजाइन जिन्हें आप बनवा सकती हैं. 

आपको बता दें कि कलरफुल मेहंदी कैमिकल से तैयार होती है. इसे बस आपको 10 मिनट लगाने की जरूरत होती है और आपके हाथों पर इसका रंग चढ़ जाता है. हालांकि इस मेहंदी से एलर्जी होने का भी ख़तरा रहता है.

इसलिए इसे लगाने से पहले हाथ पर थोड़ी सी जगह लगाकर देखें अगर आपको किसी भी तरह की जलन महसूस होतो कलरफुल मेहंदी न लगाएं. दिवाली पर आप इंडो वेस्टन, अरेबियन, ब्राइडल मेहंदी लगवा सकती हैं.

आइये देखते हैं मेहँदी की कुछ खास डिज़ाइन जिससे आप भी अपने हाथों को सुंदर बना लेंगी. देखिये इन तस्वीरों में.

वहीं अगर आपके पास वक्त की थोड़ी की कमी है तो आप बाज़ार से अलग-अलग की तरह की मेहंदी ट्राइ कर सकती हैं. यहां देखें मेहंदी के ऐसे डिजाइन जो बाजार में बहुत पॉपुलर हो रहे हैं.

ऐसी ही कुछ मेहँदी की डिज़ाइन हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें आप लगा सकती हैं. आप इन डिज़ाइन को किसी भी फंक्शन में लगा सकती हैं. त्यौहार के अनुसार ये डिज़ाइन काफी अच्छी और सुंदर हैं साथ ही आसानी से बनने वाली हैं.

दिवाली पर इन मेहँदी डिज़ाइन से बनाएं हाथों को खूबसूरत

करवाचौथ के लिए महिलाओं को आकर्षित कर रही मेहँदी की ये डिज़ाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -