माँ लक्ष्मी की तस्वीर खरीदते समय रखे इस बात का ध्यान वरना हो जाएंगे कंगाल
माँ लक्ष्मी की तस्वीर खरीदते समय रखे इस बात का ध्यान वरना हो जाएंगे कंगाल
Share:

हर साल दिवाली का त्यौहार मनाया जाता है जो बहुत ख़ास माना जाता है. ऐसे में अगर आप दिवाली पर माँ लक्ष्मी की तस्वीरें पूजा करने के लिए खरीद रहे हैं तो आज हम जो बात बताने जा रहे हैं उसका ध्यान जरूर रखे. अगर आप इन बातों को ध्यान में नहीं रखते हैं तो आपके घर की सुख-समृद्धि जा सकती हैं और आप गरीबी में आ सकते हैं.

वैसे इस साल दिवाली का पर्व 27 अक्टूबर को आने वाला है और इस पर्व को मनाने के लिए सभी बेताब हैं. ऐसे में सभी ने अपने घरों में तैयारियां शुरू कर दी है और सभी अपने घरों को सजाने में व्यस्त हैं लेकिन इसी के साथ सभी माँ लक्ष्मी की तस्वीर खरीदने वाले हैं. दिवाली के दिन का महत्व सभी हिन्दुओ के लिए बहुत ख़ास होता है और कहा जाता हैं की इस दिन अगर माँ लक्ष्मी जी की आप पर कृपा बरस जाए तो कभी भी आपको पैसो की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा और आप धनवानी हो जायेंगे. वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको कैसी माँ लक्ष्मी की तस्वीर खरीदकर लानी चाहिए जो आपके घर में पैसे की आवक बढ़ा देगी.

कैसी हो माँ लक्ष्मी की तस्वीर- कहते हैं दीवाली के दिन कमल के पुष्प पर बैठी हुई मां लक्ष्मी का चित्र खरदीना चाहिए क्योंकि ऐसी तस्वीर खरीदने से धन की आवक बढ़ जाती है. इसी के साथ इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए.ध्यान रहे दिवाली पर मां लक्ष्मी की ऐसी प्रतिमा या चित्र न खरीदें, जिसमें मां लक्ष्मी के पैर दिखाई दे रहे हों. कहा जाता है ऐसा चित्र घर में लगाने और पूजा करने से घर में लक्ष्मी जी वास नही होता है इस कारण से घर में इस प्रकार का चित्र या प्रतिमा स्थापित न करें और न ही इस प्रकार की तस्वीर की पूजा ना करें. ध्यान रखे कि दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की खड़ी हुई तस्वीर या प्रतिमा भी घर में नही लानी चाहिए, क्योंकि माना जाता है इस प्रकार के चित्र से लक्ष्मी जी आती जाती रहती है.

अहोई अष्टमी का व्रत करती हैं तो जरूर सुने यह पावन कथा

अहोई अष्टमी पर जरूर भोग लगाए मालपुए, जानिए बनाने की सबसे सरल विधि

आज जरूर करें अहोई अष्टमी व्रत की आरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -