दिवाली के लिए सजा बाज़ार, डिजाइनर दीये और मोमबत्ती से करें घर रोशन
दिवाली के लिए सजा बाज़ार, डिजाइनर दीये और मोमबत्ती से करें घर रोशन
Share:

दिवाली आने वाली है और चारों ओर बाजार में रौनक देखने को मिल रही हैं. हर तरफ सजावट का सामान बिक रहा है जिससे आपके घर आँगन रोशन होने वाले हैं. ऐसे में दीप और सुन्दर लाइट, जैसी चीज़ें बिकने आ गई हैं. इन सजावटी सामान से दुकाने भी सज कर तैयार हो गई हैं और आप भी वहां जा कर अपने घर को रोशन को करने के लिए सामान खरीद सकते हैं. आइये जानते हैं क्या-क्या बिक रहा है मार्केट में.

दिवाली पर खास तौर घर को दीपक से सजाया जाता है और घर आँगन को रोशन किया जाता है. सभी अपने घर में रंग बिरंगे दीपक लेकर आते हैं घर को रंगीन बनाते हैं. ये दीपक आपके ड्राइंग रूम को भी सजायेंगे. कलरफुल मिट्टी के दीपक, पीतल के दीपक के साथ ही विभिन्न सजावटी सामानों से मिट्टी, टेराकोटा के दीपक सजाए गए हैं. यानी बाजार में आपको हर तरह के और हर आकार दीपकक मिलेंगे जिनसे आप अपना ग्रह रोशन कर सकते हैं. 

वहीं द्वार पर वेलकम, शुभ लाभ, हैप्पी दीवाली, स्वागतम जैसे शुभ संदेश भी लिखे हैं और ये भी अलग-अलग तरह के आने लगे हैं जो घर को सजाने के अनुसार बेहद ही सुंदर हैं. वेलवेट, गोटा किनारी, गोटा पट्टी, प्लास्टिक, ऊन आदि की मदद से ये बंदनवार सजाए गए हैं. इनकी कीमत भी 50 रूपए से शुरू होती है और हर कीमत पर उपलब्ध हैं. इसके अलावा मोती, नग, शंख, शीशे, घुंघरू, घंटियों के अलावा और भी मैटेरियल के बंदनवार बनाए गए हैं.

रंगोली बनाना तो बहुत पुराना रिवाज है जिससे आप घर को सजा सकते हैं. रंगीन कलर से सुंदर सुंदर रंगोली बनाई जाती है इसके लिए आप क्रिस्टल और बीड्स रंगोली से आंगन व घरों को सजाकर नया लुक दे सकती हैं. कई लोग दीपक से भी रंगोली बनाते हैं और  रंगोली में दीपक और गणेश की प्रतिमा को भी सजा सकते हैं. रंगोली बनाने का समय ना हो तो आप स्टिकेर्स भी लगा सकती है जो बाजार में आसानी से मिल जाते हैं. 
 
दिवाली पर घर की सजावट के लिए रंग बिरंगी और हर आकार की मोमबत्तियां उपलब्ध हैं. जेल, वाटरप्रूफ और फ्लोटिंग मोमबत्तियों से बाजार सजा हुआ है. सुगन्धित मोमबत्तियां भी खासा पसंद की जा रही हैं जिनकी कीमत 50 रुपये से लेकर 500 तक है.

खबरें और भी...

पटाखों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले की ये रही खास बातें

पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला, आॅनलाइन सेल पर रहेगा बैन

दिवाली पर पटाखे फोड़ पाएंगे या नहीं? आज होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -