दिवाली से पहले घर ले आएं इन 7 चीजों में से कोई एक, चमक उठेगी किस्मत
दिवाली से पहले घर ले आएं इन 7 चीजों में से कोई एक, चमक उठेगी किस्मत
Share:

कार्तिक अमावस्या को दिवाली का त्योहार मनाया जाता है।जी हाँ और इस बार दिवाली 24 अक्टूबर दिन सोमवार को मनाई जाने वाली है। आप सभी जानते ही होंगे दिवाली के दिन माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा का विधान बताया गया है। वहीं अगर हम ज्योतिषियों की मानें तो दिवाली से पहले 7 खास चीजें घर लाने से इंसान का भाग्य चमक सकता है। आज हम आपको उन्ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

लक्ष्मी गणेश की मूर्ति- दिवाली से पहले लक्ष्मी गणेश की मूर्ति खरीदना भी शुभ माना जाता है, क्योंकि दिवाली पर भगवान लक्ष्मी गणेश की पूजा की जाती है।

इन लोगों के साथ CM शिवराज ने मनाई दिवाली, किया जमकर डांस


नए वस्त्र- कहा जाता है दिवाली पर नए वस्त्र भी खरीदने चाहिए। जी हाँ क्योंकि दिवाली के मौके पर नए कपड़ों की खरीदारी शुभ मानी जाती है।

गोमती चक्र- सेहतमंद और संपन्नता के लिए दिवाली के दिन 11 गोमती चक्र खरीदने चाहिए। इसके बाद दिवाली पर गोमती चक्र को पीले वस्त्र में बांधकर अपनी तिजोरी या लॉकर में रख दें।

सोलह श्रृंगार का सामान- दिवाली से पहले सोलह श्रृंगार का सामान बेहद शुभ माना जाता है। जी हाँ और इसके अलावा लाल रंग की साड़ी खरीदना भी अच्छा माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी मां प्रसन्न होती है। 


श्रीयंत्र- देवी लक्ष्मी की कृपा दृष्टि पाने के लिए घर में श्रीयंत्र की स्थापना और पूजा की जाती है। जी दरअसल श्रीयंत्र में मां लक्ष्मी के अलावा 33 अन्य देवी-देवाताओं के चित्र बने हुए होते हैं और इसे घर में लाने से भाग्य बढ़ता है।

लक्ष्मी कौड़ी- वहीं धर्म ग्रंथों के अनुसार, लक्ष्मी समुद्र से उत्पन्न हुईं हैं और कौड़ी भी समुद्र से ही निकलती है। इस वजह से कौड़ी में धन को आकर्षित करने का स्वभाविक गुण होता है। धर्म शास्त्र में कौड़ियों को मां लक्ष्मी से जुड़ा माना गया है। हालाँकि आप कौड़ियों को धन के साथ ही रखें।

लघु नारियल - ऐसा मना जाता है कि लघु नारियल जो मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसाता है। ये नारियल सामान्‍य नारियल से आकार में छोटा होता है। जी हाँ और आप एक लाल रंग के कपड़े में 11 लघु नारियलों को लपेटकर अपनी तिजोरी में रख दें।

'दिवाली का पताका लग रही हो...', मोनालिसा की नई तस्वीरों को देख बोले लोग

इन खास लोगों के साथ कंगना ने मनाई दिवाली

‘हिन्दू रेप नहीं करते…’, बिलकिस बानो के दोषी ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -