दिवाली पर करेंगे यह काम तो आपके घर आएंगी खुशियां और दौलत
दिवाली पर करेंगे यह काम तो आपके घर आएंगी खुशियां और दौलत
Share:

हम सभी अपने जीवन में उत्साह और उमंग चाहते हैं और इनसे भरा त्योहार दीपावली का होता है जो जल्द ही आने वाला है. आप सभी जानते ही हैं कि खुशियों भरे इस त्योहार में घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाता है लेकिन इसके लिए फेंगशुई के कुछ आसान से उपाय भी किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं वह उपाय. कहते हैं फेंगशुई में संगीत का महत्वपूर्ण स्थान है इस वजह से त्योहार पर घर में कुछ देर के लिए मधुर संगीत चलाएं और त्योहारों पर घर में लाल रंग का अधिक इस्तेमाल करें. आपको दिवाली पर लाल रंग के दीये, मोमबत्तियां, लाइट्स, फूल प्रयोग में लेने चाहिए.

इसी के साथ इस दिन बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लें और उपहार में मिठाई देनी चाहिए. इसी के साथ इस दिन मां लक्ष्मी की आरती मधुर स्वर में गाएं और मां लक्ष्मी की अकेली मूर्ति या चित्र की पूजा न करें उसके साथ में भगवान विष्णु की मूर्ति या चित्र अवश्य हो तभी पूजा सफल होगी. इसी के साथ ध्यान रखे कि दीपावली पर जुआ न खेलें और घर में खुशहाली के लिए लाफिंग बुद्धा और उन्नति के लिए गोल्डन फिश लेकर आएं. इस दिन घर के दरवाजे पर लाल रिबन से बंधे तांबे के सिक्के लटका दें लाभ होगा.

इसी के साथ आप आम के पत्तों से बना तोरण घर के मुख्य द्वार पर लगाएं और ताजे फूलों से घर को सजाएं, लेकिन ध्यान रहे अगर वह फूल मुरझाने लगें तो उन्हें हटा दें. दिवाली के दिन घर के फर्श के साथ फर्नीचर और अलमारी, तिजोरी की भी नमक मिले पानी से सफाई करें और मां लक्ष्मी के स्वागत के लिए घर के मुख्य द्वार से लेकर पूजाघर तक लक्ष्मी माता के पदचिन्ह लगा दें.

दिवाली पर पटाखे फोड़ पाएंगे या नहीं? आज होगा फैसला

धनतेरस पर खरीद लें यह एक चीज़, खुल जाएगी किस्मत

दिवाली 2018 : यह मोबाइल कंपनी 20 दिनों तक देगी एक से बढ़कर एक आकर्षक ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -