दिवाली पर गलती से भी ना लें किसी से यह चीज़
दिवाली पर गलती से भी ना लें किसी से यह चीज़
Share:

दिवाली का इंतज़ार सभी को है. ऐसे में सभी दिवाली के त्यौहार को बहुत धूम-धाम के साथ मनाते हैं. कहा जाता है दिवाली का त्यौहार सभी के लिए ख़ास होता है. ऐसे में दिवाली के दिन एक-दूजे को उपहार भी दिए जाते हैं हम किसी को भी कुछ भी उपहार के तौर पर दे देते हैं जैसे पेन, घड़ी, बेड, बादाम का डिब्बा, चॉकलेट्स, आदि लेकिन आइए आज हम आपको बताते हैं कि दिवाली के दिन क्या उपहार में नहीं देना चाहिए. 


पेन - कहा जाता है हम सभी व्यक्ति दूसरों के पेन से काम करते है और फिर कभी कभी उसको वापस किये बिना ही अपने पास रख लेते है. ऐसा दिवाली के दिन भी हो जाता है लेकिन ऐसा करने से हमे आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है.

घड़ी - कहते हैं दूसरों की घड़ी को पहनने से उस व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा भी साथ आ जाती है और यह गलत होता है. खासर दिवाली के दिन न किसी को घड़ी दे ना किसी की घड़ी लें.


बेड - कहते हैं दूसरों के बेड पर सोने से दम्पति के बीच झगड़ा बना रहता है इस वजह से दिवाली के दिन किसी के बेड पर ना सोए, ना ही किसी को बेड गिफ्ट करें. 


रुमाल - कहते हैं दूसरों का रुमाल प्रयोग में लाने से तनाव बना रहता है क्योंकि जिसका रुमाल आप कर रहे है उसकी नकारात्मक ऊर्जा भी साथ में आ जाती है. ऐसे में दिवाली पर किसी को रुमाल भी नहीं देना चाहिए.


कपड़े - कहते हैं दूसरों के कपड़े पहनना आपके तनाव का कारण बन सकता है और अगर आपकी आदत दूसरों के कपड़े पहनने की है तो इसे बदल लीजिये वरना नुकसान होता जाएगा.


धन - कहते हैं दूसरों से पैसा उधार लेने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है इस वजह से दिवाली पर तो कभी भी उधार ना लें.

दिवाली के मौके पर बनायें स्वादिष्ट पनीर की खीर

दिवाली मानाने के इन कारणों से अनजान होंगे आप

दिवाली तक चमक सकती है इन तीन राशियों की किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -