Diwali 2018 : गिफ्ट्स खरीदने से पहले इन बातों का रखे खास तौर से ध्यान
Diwali 2018 : गिफ्ट्स खरीदने से पहले इन बातों का रखे खास तौर से ध्यान
Share:

जल्द ही दिवाली का त्यौहार आने वाला है और ऐसे में हर कोई तैयारियों में जुट गया है. दिवाली के त्यौहार में सबसे ज्यादा समय घर की सफाई करने में और शॉपिंग करने में ही निकल जाता है. सिर्फ घर का सामान ही नहीं बल्कि अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए भी गिफ्ट्स खरीदने पड़ते हैं. हर कोई ऐसे गिफ्ट लेना पसंद करता है जो सस्ते भी हो और अच्छे भी. हम आपको आज कुछ ऐसे आइडियाज दें रहे हैं जो मार्केट में आपके कुछ काम के हो सकते हैं-

लिस्ट बनाकर जाएं: जब भी बाजार जाए तो सबसे पहले आप सामान की लिस्ट बना ले ताकि आप किसी भी चीज़ को खरीदना ना भूल जाए. लिस्ट बनाने के बाद बजट बनाने में भी आसानी रहती है.

मिठाई या चॉकलेट: अगर आप गिफ्ट के तौर पर मिठाई या चॉकलेट खरीदने की सोच रहे है तो ये बात जरूर ध्यान में रखे कि ये चीजे कम समय तक चलती है और खराब होने का डर रहता है. इसके साथ ही दिवाली पर सभी लोग मिठाई खरीदते ही है. इसकी जगह आप ड्राईफ्रूट्स भी गिफ्ट के तौर पर दें सकते हैं.

गिफ्ट कार्ड्स: कई लोग गिफ्ट के तौर पर रिटेल आउटलेट के कार्ड, मूवी टिकट से लेकर कई ई-कॉमर्स साइट और बैंक कई तरह के कार्ड्स देते हैं लेकिन ऐसे कार्ड्स देते समय आप एक बात का जरूर ध्यान रखे कि आप जो भी कार्ड गिफ्ट कर रहे हो उसकी वैलिडिटी पीरियड भी कम से कम 1 साल का हो.

ट्रडिशनल गिफ्ट: आप चाहे तो अपने रिश्तेदार को ट्रडिशनल गिफ्ट भी दें सकते हैं. इसमें चांदी का सिक्का, छोटी सी लक्ष्मी पादुका जैसी चीजे शामिल हो सकती है.

दिवाली के लिए सजा बाज़ार, डिजाइनर दीये और मोमबत्ती से करें घर रोशन

XIAOMI ने शुरू की महासेल, आज 15 हजार रु का यह धाँसू फ़ोन महज 1 रु में...

दिवाली पर ट्रेडिशनल या इंडो वेस्टर्न ड्रेस के साथ बनाएं यह बन हेयर स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -