वास्तु से मिट गई रिश्तो में दूरियां
वास्तु से मिट गई रिश्तो में दूरियां
Share:

वास्तु शास्त्र के माध्यम से आप अपनी जीवन की अनेको समस्याओं को दूर कर सकते हैं. समस्या चाहे आपकी जिंदगी से जुड़ीं हों या आपके परिवार के लोगो से इतना ही नहीं आप अपने रिश्तों के बीच बन गई दूरी को भी मिटा सकते है। यदि आपके जीवन में इस तरह की कोई समस्या आ रही हो तो वास्तु के माध्यम से इन समस्याओ का भी निवारण है .

वास्तु शास्त्र के माध्यम से बताया जा रहा है की ईशान कोण खंडित होने से पिता-पुत्र आपस में झगड़ा करते रहते है उन दोनों के बीच अनबन बनी रहती है यदि आपके आवासीय स्थल पर वास्तु दोष हो तो पारिवारिक व व्यक्तिगत रिश्तों में मत भेद और तनाव की स्थिति बनी रहती है.

यदि आपके भवन का ईशान भाग जिसे हम (उत्तर-पूर्व) भी कहते है उभरा हुआ है .तो वह अशुभ हैं। अगर यह उठा हुआ है तो पुत्र संबंधों में मधुरता व नजदीकी का अभाव रहेगा।यह ईशान कोण उभरा हुआ नहीं होना चाहिए . ईशान कोण में रसोई घर या शौचालय का निर्माण नहीं करना चाहिए उत्तर -पूर्व में ये दोनों  कदापि न हो इससे भी पिता - पुत्र का सम्बन्ध प्रभावित होता है। दोनों के स्वास्थ में समस्याएं बनी रहती है। ईशान (उत्तर-पूर्व) में स्टोर रूम, होने से भी पिता-पुत्र के संबंधों में कटुता बनी रहती है. 

यदि इलैक्ट्रॉनिक आइटम या ज्वलनशील पदार्थ तथा गर्मी उत्पन्न करने वाले अन्य किसी भी उपकरणों को ईशान (उत्तर-पूर्व) में रखने से पुत्र, पिता के बीच हुआ झगड़ा समाज में बदनामी की स्थिति उत्पन्न करता है.

यदि आप उत्तर -पूर्व दिशा में कूड़ेदान बनाने या कचरा रखते है तो भी पुत्र, और पिता के बीच दूषित भावना उत्पन्न होती है .

यदि आप अपने घर में मिरर जिसे हम आईना भी कहते है. उसे आपने बेड के सामने न रखे सोते वक्त आपका प्रतिबिम्ब उस आईने में नहीं दिखना चाहिए इससे आपके घर में बीमारी आती है और नकारात्मक शक्ति व सोच उत्पन्नं होती है .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -