राजस्थान में मतदान के बीच फतेहपुर में पथराव, 5 बजे तक 68.24 फीसद वोटिंग दर्ज
राजस्थान में मतदान के बीच फतेहपुर में पथराव, 5 बजे तक 68.24 फीसद वोटिंग दर्ज
Share:

जयपुर: राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान में आज उस समय अस्थायी रुकावट आ गई जब फतेहपुर शेखावाटी से हिंसा की खबरें सामने आईं। आम तौर पर शांतिपूर्ण चुनावी प्रक्रिया के बावजूद, दो समूहों के बीच तनाव बढ़ गया, जिसके परिणामस्वरूप एक घंटे तक भारी पथराव हुआ। इस बीच राजस्थान में 5 बजे तक 68.24 फीसद मतदान दर्ज किया गया है

हिंसक झड़प:
दो समूहों के बीच संघर्ष के कारण अराजक स्थिति पैदा हो गई और भीड़ नियंत्रण से बाहर हो गई। भारी पथराव उपद्रव का केंद्र बिंदु बन गया, जिससे मतदान प्रक्रिया में थोड़ी देर के लिए व्यवधान उत्पन्न हुआ। सुरक्षा बलों ने तुरंत हस्तक्षेप किया, जिससे स्थिति नियंत्रण में आ गई। व्यवस्था बहाल होते ही हिंसा भड़काने वाले लोग घटनास्थल से भागते दिखे।

समाधान और बहाली:
सुरक्षा बलों के हस्तक्षेप के बाद स्थिति शांत हुई और मतदान प्रक्रिया फिर से शुरू हुई। हालाँकि तनाव थोड़े समय के लिए ही रहा, लेकिन इस घटना में अशांति का क्षण दिखाई दिया, लोगों ने छतों से पत्थर फेंके। फिलहाल, व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान वहां तैनात हैं।

सुरक्षा उपाय:
राजस्थान चुनाव के लिए एक मजबूत सुरक्षा तंत्र लगाया गया है, जिसमें कुल 1,02,290 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। इसमें 69,114 पुलिसकर्मी, 32,876 राजस्थान होम गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड और आरएसी के जवानों के साथ-साथ सीएपीएफ की 700 कंपनियां शामिल हैं।

चुनावी अवलोकन:
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने राज्य में 36,101 मतदान स्थलों सहित व्यापक मतदान बुनियादी ढांचे पर विवरण प्रदान किया। इनमें से 10,501 शहरी क्षेत्रों में और 41,006 ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित हैं। पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए 26,393 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग लागू की गई है।

दहाड़ों की गिनती: सुंदरबन में 27 नवंबर से शुरू होगी वार्षिक बाघ जनगणना

दो साल पहले पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई थी चूक, अब पंजाब के पुलिस अधीक्षक निलंबित

शहीद कैप्टन प्रांजल को अंतिम सलामी देने उमड़ा बैंगलोर, लोगों ने लगाए भारत माता के जयकारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -