ऑक्सीजन आपूर्ति के कारण तिरुपति के अस्पताल में हुई 11 मरीजों मौत
ऑक्सीजन आपूर्ति के कारण तिरुपति के अस्पताल में हुई 11 मरीजों मौत
Share:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की बोली में लोग भारी संख्या में मर रहे हैं। इस तरह की महामारी की स्थिति के कारण त्रासदी विनाशकारी हो रही हैं, इससे पहले, कोविड अस्पतालों में आग और ऑक्सीजन टैंक रिसाव होते थे। हाल ही में, आंध्र प्रदेश के तिरुपति के प्रसिद्ध रुइया अस्पताल में सोमवार को त्रासदी हुई। इस घटना में 11 कोविड रोगियों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण अपनी जान गंवा दी, चित्तूर के जिला कलेक्टर हरिनारायण ने कहा-  जिला अधिकारियों ने अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर के आने में पांच मिनट की देरी से हुई मौतों की पुष्टि की।

हालांकि, ऑक्सीजन की आपूर्ति तुरंत बहाल होने के साथ, एक बड़ी त्रासदी टल गई। करीब एक हजार मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। ऑक्सीजन की आपूर्ति कोविड रोगियों के अब जीवित रहने के लिए प्रमुख दवा है। अस्पताल में अचानक आपूर्ति प्रभावित होने से कई मरीजों की मौत हो गई। मरीज झूमने लगे।

डॉक्टरों को ऑक्सीजन-भूखे रोगियों को पुनर्जीवित करने के लिए सीपीआर प्रक्रियाओं का प्रयास करते हुए देखा गया, जबकि मरीजों के परिजन कार्डबोर्ड के टुकड़ों का इस्तेमाल पंखे से करते हैं और उन्हें पुनर्जीवित करते हैं। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी, जो इस त्रासदी से अवगत थे, ने एक रिपोर्ट मांगी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में 43 मंत्रियों ने ली शपथ

विलन का किरदार निभाकर फिल्म इंडस्ट्रीज में अपनी छाप छोड़ गए सदाशिव अमरापुरकर

महान कम्युनिस्ट नेता के आर गौरी अम्मा ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -