रोहित वेमुला के वीडियो पर मचा बवाल
रोहित वेमुला के वीडियो पर मचा बवाल
Share:

हैदराबाद : हैदराबाद के केंद्रीय विश्वविद्यालय में आत्महत्या करने वाले शोधार्थी रोहित वेमुला का पुराना वीडियो सामने आया। इस वीडियो में उसके दलित होने को लेकर पुख्ता दावे किए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि यह युवक दलित है। अब यह वीडियो सोश्यल मीडिया में वायरल हो रहा है। दरअसल यह वीडियो विश्वविद्यालय में शाॅपकाॅम के समीप शूट हुआ। दरअसल हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय से निकाले जाने के बाद रोहित और अन्य विद्यार्थी यहां पर कुछ समय ठहरे थे।

दरअसल वीडियो किसी टेंट में शूट किया गया। रोहित वेमुला ने कहा कि वह गुंटूर का है और आंध्रप्रदेश का दलित है। उसकी मां ने उसका पालन - पौषण किया है। रोहित वेमुला ने अपने निलंबन को लेकर कहा है कि उसकी पढ़ाई और छात्र राजनीति को लेकर विद्यार्थी चर्चा करते नज़र आ रहे हैं दरअसल शोधार्थी की मौत के बाद उसके परिजन, मित्रों व राजनीतिक दलों ने इस मामले में आरोप लगाया और कहा कि जातिगत भेदभाव का शिकार वेमुला को बनना पड़ा है।

इस मामले में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने न्यायमूर्ति रूपनवाल आयोग ने रिपोर्ट को लेकर कहा था कि ऐसा किसी तरह का तथ्य मौजूद नहीं है जिससे यह सिद्ध हो कि वेमुला दलित विद्यार्थी था लेकिन इस वीडियो के सामने आने के बाद इस तथ्य को बल मिल रहा है कि वेमुला दलित विद्यार्थी था। रोहित की मौत को लेकर कहा जा रहा था कि विश्वविद्यालय के नियमों से प्रताड़ित होकर आत्महत्या कर ली थी। जबकि दूसरा प़क्ष यह कह रहा था कि उसने निजी कारणों के चलते आत्महत्या की थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -