ऑस्ट्रेलिया के मीट ऐड पर, भारतीय उच्चायोग ने जारी किया विरोधपत्र
ऑस्ट्रेलिया के मीट ऐड पर, भारतीय उच्चायोग ने जारी किया विरोधपत्र
Share:

नईदिल्ली। भारतीय उच्चायोग ने मीट ऐंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया, के विवादित ऐड पर विरोध पत्र जारी किया है। इस मामले में अपील की गई है कि इस पर एक्शन लिया जाए। भारतीय उच्चायोग ने जो एक्शन लिया है वह कैनबरा में सामने आए एक विज्ञापन से जुड़ा है। दरअसल यहाॅं पर एक विज्ञापन में हिंदू धर्म के भगवान श्रीगणेश को मेमने का माॅंस खाते हुए बताया गया था।

इस विज्ञापन को यूट्यूब ने अपनी प्रसारण सेवा से बंद कर दिया है। अर्थात् अब यह विज्ञापन यू ट्यूब पर नहीं दिखाया जा रहा है। ऐसे में वहाॅं के भारतीय समुदाय ने जमकर विरोध किया। जब बात भारतीय उच्चायोग तक पहुॅंची तो उसने भी नोटिस जारी किया। आॅस्ट्रेलिया के 3 सरकारी विभागों, फाॅरेन अफेयर्स, कम्युनिकेशंस व एग्रीकल्चर विभाग को विरोधपत्र भेज दिया गया है

इस मामले में एक्शन लेने की अपील भी की गई है। विज्ञापन से भारतीय समुदाय की धार्मिक भावनाऐं आहत हुई हैं, आॅस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय के विरोध पर संज्ञान लिया गया। उच्चायोग ने इसे बेहद भद्दा और अपमानजनक बताया। सिडनी में भारत के महावाणिज्य दूत ने मांग की है कि इस विज्ञापन को हटा दिया जाए।

भारत ने आॅस्ट्रेलिया के सामने कूटनीतिक विरोध भी दर्ज करवाया। भारतीय समुदाय भगवान श्री गणेश के इस विज्ञापन को लेकर अपना विरोध जता रहा है।

विघ्नहर्ता गणेश: इन दिनों दर्शको का दिल जीत रहे है विघ्नहर्ता बाल गणेश...

मेलबर्न में मचा भगवान गणेश और माॅंस पर बवाल

वास्तुदोष मिटाने के लिए इन तरीको से करे गणेशजी की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -