बेहिसाब संपत्ति वाले 7 लोकसभा सांसद जांच के घेरे में, जल्द हो सकती है कार्यवाही
बेहिसाब संपत्ति वाले 7 लोकसभा सांसद जांच के घेरे में, जल्द हो सकती है कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में देश में 7 ऐसे सांसदों के नाम सामने आये है, जिनके पास बेहिसाब संपत्ति है. जिसकी जल्दी ही जांच की जाएगी. सेंट्रल डायरेक्ट टैक्स बोर्ड (सीबीडीटी) ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि कम वक्त में बेहिसाब संपत्ति बनाने वाले 7 लोकसभा सांसदों की जांच की जाएगी. सेंट्रल डायरेक्ट टैक्स बोर्ड ने बेहिसाब संपत्ति वाले सांसदों की जांच को लेकर हलफनामा दायर किया है. बोर्ड मंगलवार को सीलबंद लिफाफे में उन सांसदों और विधायकों के नाम सुप्रीम कोर्ट में पेश कर सकता है, जिनके नाम इसमें शामिल है. 

बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने सांसदों और विधायकों की संपत्ति को लेकर सवाल किया था कि जिन नेताओं की प्रॉपर्टी दो चुनावों के बीच 500 फीसदी तक बढ़ गई, उन पर सरकार ने क्या एक्शन लिया है. और इस संबंध में अब तक ऐसे लोगो पर क्या कार्यवाही की गयी है, जिनकी संपत्ति कम समय में बेहिसाब हो गयी. 

सेंट्रल डायरेक्ट टैक्स बोर्ड (सीबीडीटी) ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि वह कम वक्त में बेहिसाब संपत्ति बनाने वाले 7 लोकसभा सांसदों की जांच करेगा. 42 विधायकों की संपत्ति की पहले से ही जांच हो रही है. जिनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. हलफनामे में यह भी कहा गया है कि लोकसभा के 26 और राज्यसभा के 11 सांसदों और 257 विधायकों ने आय से ज्यादा संपत्ति अर्जित की है. इनमे से 7 सांसदों की संपत्ति बेहिसाब बताई गयी है. हालांकि अभी इन नामों का खुलासा नहीं किया गया है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर SC करेगा आज सुनवाई

आधार कार्ड को सिम से फरवरी तक जोड़ें, वर्ना हो जाएगी बंद

सुप्रीम कोर्ट से राकेश रोशन को मिली बड़ी राहत

सुप्रीम कोर्ट के सामने वाट्सऐप, फेसबुक को करनी होगी एफिडेविट फाइल पेश

CBI कर रही बोफोर्स मामले को SC में ले जाने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -