बर्तन धोने वाले डिश स्पंज से भी होती है बीमारियां
बर्तन धोने वाले डिश स्पंज से भी होती है बीमारियां
Share:

किचन में बर्तन धोने के लिए डिश स्पंज का इस्तेमाल किया जाता है, मगर आपको बता दे कि इससे आपको बीमारी भी हो सकती है. स्पंज में बैक्टीरिया होते है जो हेल्थ के लिए बहुत खतरनाक होते है. एक रिसर्च के अनुसार, बर्तन साफ करने के बाद खाने के कण उसमे चिपके रहते है, इसके बाद इसमें सड़न लग जाती है और बैक्टीरिया पनप जाते है.

ये हाथो द्वारा शरीर के अंदर पहुंच कर नुकसान पहुंचाते है. स्पंज को रोजाना साफ न करने से बैक्टीरिया को पनपने में देर नहीं लगती है. यदि आप यह सोचते है कि डिश स्पंज को रोजाना साफ करने से बैक्टीरिया को पनपने से रोक देंगे तो आप गलत है. सिर्फ साफ करने से स्पंज के बैक्टीरिया से छुटकारा नहीं मिल सकता है.

इसमें टाइफाइड, कालरा और फ़ूड पॉइजनिंग फैलाने वाले बैक्टीरिया मौजूद थे. इसलिए इसे अनदेखा न करे. गर्म पानी से धोने के बाद भी बैक्टीरिया पूरी तरह से खत्म नहीं होते है. बैक्टीरिया उस तापमान पर भी आसानी से सर्वाइव कर लेते है. इसलिए डिश स्पंज को एक सप्ताह से अधिक समय तक इस्तेमाल न करे.

ये भी पढ़े 

शराब पीने से स्किन कैंसर का खतरा बढ़ता है

जानिए क्या होते है रात को देर से खाना खाने के नुकसान

चॉकलेट के सेवन से दूर हो सकता है डिप्रेशन

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -