बिहार में परिवर्तन निर्देशालय करेगा अवैध सम्पत्ति पर कब्ज़ा
बिहार में परिवर्तन निर्देशालय करेगा अवैध सम्पत्ति पर कब्ज़ा
Share:

शराब कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए बिहार में प्रवर्तन निर्देशालय एक बड़ी कार्यवाही करने जा रहा है, काली कमाई करने वाले बिहार के शराब कारोबारियों, रंगदारी, अपहरणकर्ताओं और जालसाज़ के ख़िलाफ़ प्रवर्तन निर्देशालय उनकी सम्पत्ति ज़ब्त करने की कार्यवाही करेगा. यह सम्पत्ति कारोबारियों के परिवार के सदस्यों के नाम से भी है जिसके लिए राज्य की आर्थिक अपराध इकाई ने क़रीब 241 करोड़ की संपत्ति का ब्योरा दिया है.

उल्लेखनीय है कि कारोबारियों ने अपनी काली कमाई से अचल सम्पत्ति बनाई है, जिसमे होटल, बंगले, मार्केट और जमील भी शामिल है. इन सम्पत्तियो को अपने परिवार के सदस्यों के नाम किया गया है. बिहार सरकार ने परिवर्तन निर्देशालय को अवैध कारोबार से अर्जित धन के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश जारी किये है.

बता दे कि परिवर्तन निर्देशालय अवैध कारोबारियों को प्रारम्भिक जांच करते हुए प्रिवेन्शन ऑफ़ मनी लॉंडरिंग ऐक्ट के तहत अपनी कार्य वही शुरू करेगा. सूत्रों के मुताबिक इन करोबारियों के सम्बन्ध राजनेताओ से भी जुड़े बताये जा रहे है, इसी कारण लम्बे समय से इनपर कोई कार्यवाही नहीं हो पायी है. अब सरकार ने अवैध कारोबरियों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए है.

दूषित चाय पीने से परिवार, में मचा हाहाकार

बिहार में हुए पुलिस अधिकारियों के तबादले

बिहार- अब कर्मियों की भर्ती में भी होगा आरक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -