IPL 2020 में दिनेश कार्तिक ने किया कमाल, 29 गेंदों पर जड़ दिए इतने रन
IPL 2020 में दिनेश कार्तिक ने किया कमाल, 29 गेंदों पर जड़ दिए इतने रन
Share:

KKR ने IPL 2020 के 24वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए। टीम को इस बड़े स्कोर तक ले जाने टीम कप्तान दिनेश कार्तिक व ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल का सबसे बड़ा रोल रहा है। इन दोनों ने ही टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली और सबसे अच्छी जो बात टीम के लिए रही वो ये कि निरंतर खराब फॉर्म में चल रहे कप्तान कार्तिक फॉर्म में वापस आ चुके है।

दिनेश कार्तिक ने इस मैच में 29 गेंदों पर 58 रन की शानदार पारी खेली और अपनी इस पारी में उन्होंने 2 छक्के व 8 चौके जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 200 था। KKR का ये छठा मैच था जबकि पिछले 5 मैचों में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश था और उनकी जमकर निंदा की रही है। पिछले 5 मैचों में उन्होंने 30,0,1,6 और 12 रन ही जड़े थे। इस सीजन में ये उनका पहला अर्धशतक था जबकि इस लीग में ये उनका 19वां अर्धशतक बना गया है। इस मैच में राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन व आंद्रे रसेल नहीं चल पाए ऐसे में उनकी ये पारी बहुत ही शानदार थी। 

राहुल त्रिपाठी ने 4 रन, नीतिश राणा ने 2 रन, मोर्गन ने 24 रन जबकि आंद्रे रसेल ने सिर्फ 5 रन का योगदान दिया। हालांकि ओपनर बैट्समैन शुभमन गिल ने फिर से अपनी उयोगिता साबित की और 57 रन की अच्छी पारी खेली। गिल ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की सहायता से ये रन जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 121.28 का रहा। ये टीम और बेहतर स्कोर तक जा सकती थी, लेकिन टीम के तुफानी बल्लेबाज आंद्र रसेल निरंतर फेल हो रहे हैं और वो निरंतर निराश कर रहे हैं। पिछले 6 मैचों में उनका बल्ला एक बार भी नहीं चल सका है। 

IPL 2020: धोनी और कोहली के वीरों में आज महामुकाबला, कट सकता है केदार का पत्ता

IPL 2020: KKR और पंजाब में मुकाबला आज, क्रिस गेल को मिल सकता है मौका

IPL 2020: धोनी और कोहली के धुरंधरों में कल होगी जंग, केदार जाधव पर गिर सकती है गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -