16 अगस्त से शुरू होगा डिजिथॉन साइबर सुरक्षा का परिक्षण
16 अगस्त से शुरू होगा डिजिथॉन साइबर सुरक्षा का परिक्षण
Share:

हैदराबाद: दुनिया भर में और विशेष रूप से देश में जासूसी पंक्ति बनाने और साइबर सुरक्षा के बढ़ते सार की पृष्ठभूमि में, तेलंगाना सूचना प्रौद्योगिकी संघ (टीआईटीए) की डिजिटल इकाई, डिजीथॉन ने साइबर सुरक्षा में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया है। 16 अगस्त से डलास (यूएसए) में टेक्सास विश्वविद्यालय के साथ सहयोग। हाल ही में, भारत वैश्विक साइबर सुरक्षा सूचकांक (जीसीआई) 2020 में दसवें स्थान पर है।

पेगासस स्नूपिंग पंक्ति के मद्देनजर, साइबर सुरक्षा पहलुओं को अधिक महत्व मिलता है और लोगों को अपनी गोपनीयता और डेटा को ऑनलाइन सुरक्षित रखने की आवश्यकता होती है। TITA का उद्देश्य एक महीने की अवधि के नौकरी-उन्मुख साइबर सुरक्षा कार्यक्रम में प्रदान करके इस मुद्दे का समाधान करना है। पाठ्यक्रम के विवरण के बारे में जानकारी देते हुए, टीआईटीए के वैश्विक अध्यक्ष संदीप कुमार मकथला, जो मकथल के रहने वाले हैं, ने कहा कि आईटी कर्मचारियों के लिए बढ़ते खतरे के कारण साइबर सुरक्षा पहलुओं में बहुत अधिक वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम युवाओं को रोजगार के लिए आईटी क्षेत्र में प्रवेश करने और साइबर सुरक्षा के बढ़ते क्षेत्र में रोजगार के पर्याप्त अवसरों के रूप में छात्रों की मदद करेगा। कार्यक्रम दीर्घकालिक मोड में भी उपलब्ध है। डिजीथॉन साइबर रेडी कार्यक्रम में रुचि रखने वाले लोग 13 अगस्त तक bit.ly/digithon_academy लिंक पर पंजीकरण कर सकते हैं। इच्छुक लोग विवरण के लिए 87123-60354 / 63003-68705 / 81231-23434 पर कॉल कर सकते हैं।

पूर्व एथलीट ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आज प्रधानमंत्री करते हैं खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई हमारे...

ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रवीण जाधव को पड़ोसियों से मिली धमकी, जानिए क्या है मामला?

टोक्यो ओलंपिक में थी एथलीट, घर लौटी तो छाया था मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -